Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया के इस गांव में थी शहीद सिद्धार्थ की ससुराल, अब पसरा मातम

हल्दी/ बलिया। शहीद स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ के विमान दुर्घटना में मृत्यु के बाद उनके ससुराल हल्दी थाना क्षेत्र के सोनवानी में शोक की लहर दौड़ गई है।शहीद के याद में शुक्रवार की देर शाम पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष सुधीर मिश्र बब्लू के नेतृत्व केंडिल मार्च निकाला गया।ततपश्चात उनके फ़ोटो पर माल्यार्पण कर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।


 शहीद स्कवॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ के ससुर सोनवानी निवासी भानुप्रताप सिंह का पूरा परिवार भोपाल में रहता है ।भानु प्रताप की दो संतानों में बेटी आरती के अलावा एक पुत्र राहुल है। आरती भी भारतीय वायुसेना में स्क्वॉड्रन लीडर के पद पर कार्यरत हैं।


2010 में कमीशन पास कर लेफ्टिनेंट बने सिद्धार्थ वशिष्ठ व आरती की शादी 2013 में भोपाल में ही सम्पन्न हुई थी। सिद्धार्थ व आरती का एक पुत्र भी है जिसका नाम अंगद है। पिछले 20 फरवरी को पुत्र का जन्मदिन मनाने के बाद चंडीगढ़ निवासी सिद्धार्थ वशिष्ठ अपनी ड्यूटी पर श्रीनगर चले गए थे। वहीं आरती अपने भाई राहुल के पास गुड़गांव में थी।

 इसी दौरान उसे कश्मीर में सिद्धार्थ के शहीद होने की मनहूस खबर मिली।सिध्दार्थ के शहादत की सूचना आरती के गांव सोनवानी रह रहे चाचा गोपालजी सिंह सहित अन्य ग्रामीणों को मिली।उसके बाद पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।केन्डिल मार्च निकालने वालों में प्रधान प्रतिनिधि संतोष यादव, दीनानाथ मिश्र,वीरेंद्र तिवारी,विजय मिश्र(खंड कार्यवाहक),नमोनारायण सिंह,पवित्र सिंह,अनुराग मिश्र,सौरभ मिश्र,अभिनव मिश्र, सन्तोष मिश्र सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट अतीस कुमार उपाध्याय

No comments