Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पाक ने सीमा पर बढ़ाई फौज, भारत ने चेताया


नई दिल्ली। पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास अतिरिक्त टुकड़ियां और हथियार भेजे हैं। सुरक्षा से जुड़े सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अफगानिस्तान की सीमा पर जवानों की अतिरिक्त टुकड़ियां और सैन्य उपकरण हटाकर एलओसी के कुछ संवेदनशील सेक्टर्स में तैनात की गई हैं।



भारतीय सेना ने बुधवार को पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी दी है कि वह एलओसी पर स्थित रिहायशी इलाकों को निशाना ना बनाए। अगर पाकिस्तान ने उकसाने या हिमाकत करने की कोशिश की तो उसे अंजाम भुगतना होगा।आधिकारिक सूत्र ने बताया- पाकिस्तान को यह चेतावनी तब जारी की गई, जब उसने नौशेरा सेक्टर में भारतीय फॉरवर्ड पोस्टों को निशाना बनाते हुए 155 एमएम आर्टिलरी गन से फायरिंग की। 


इसके बाद भारत ने बोफोर्स तोपों से उसे जवाब दिया। दोनों सेनाओं के अधिकारियों ने मंगलवार को हॉट लाइन पर बात की थी। इस दौरान भारतीय अधिकारी ने कहा था कि हमारे रिहायशी इलाकों को निशाना ना बनाया जाए। सेना के बयान के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को कृष्णा घाटी और सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय पोस्ट और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इस दौरान पाक रेंजर्स ने भारी गोलाबारी की। इस दौरान मोर्टार भी दागे गए। सेना ने कहा कि इस गोलाबारी में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है, पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया। 

No comments