Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

फिर धमाकों से दहला पाकिस्तान


लाहौर। पाकिस्‍तान के लाहौर स्थित दाता दरबार के बाहर ब्‍लास्‍ट की खबरें हैं जिसमें चार लोगों की मौत हो चुकी है। द डॉन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार को हुए ब्‍लास्‍ट में अब तक 15 लोग घायल हैं। पुलिस का कहना है कि धमाके में मरने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ सकती है। अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि ब्‍लास्‍ट क्‍यों हुआ और यह किस तरह का धमाका था।

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्‍लास्‍ट दाता दरबार के गेट नंबर दो पर खड़ी पुलिस की दो गाड़‍ियों में हुआ है। पुलिस की ओर से यहां पर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं दरगाह के आसपास भारी पुलिसबल भी तैनात कर दिया गया है। लाहौर के डीआईजी ऑपरेशंस अश्‍फाक अहमद खान घटना का जायजा ले रहे हैं। जो बात सबसे ज्‍यादा चौंकाने वाली है, वह है कि रमजान के माह में यह ब्‍लास्‍ट हुआ है।
दाता दरबार दरगाह साउथ एशिया का सबसे पुराना धार्मिक स्‍थल है। यह दरगाह लाहौर के सबसे पुराने हिस्‍से में स्थित है। हर वर्ष यहां पर सुन्‍नी और शिया दोनों ही समुदायों से मुसलमान अनुयायी आते हैं और प्रार्थना करते हैं। साल 2010 में भी यहां पर ब्‍लास्‍ट हुआ था जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। वह एक सुसाइड ब्‍लास्‍ट था। फिलहाल इस घटना पर और ज्‍यादा जानकारी का इंतजार है।

No comments