Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

महागठबंधन ने निकाली भाजपा की हवा: मायावती


बिल्थरारोड/बलिया। बसपा सुप्रीमों मायावती ने यहां चुनावी मंच से कहा कि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद सबसे अधिक शासन में गरीबी, बेरोजगारी दूर हो पायी और न कोई रोजगार के अवसर ही मिले। सभा में अपार भीड़ से प्रफुल्लित होकर कहा कि इससे लगता है कि नमो-नमो की अब छुट्टी हो जायेगी। कहा कि सपा-बसपा गठगन्धन के आ जाने से भाजपा की हवा निकल गयी है। डा. अम्बेडकर ने देश का संविधान बनाया लेकिन उस कानून का लाभ नहीं मिल पा रहा था, जिसके कारण 14 अप्रैल 1984 को बहुजन समाज पार्टी का गठन किया गया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में गरीब, दलित व अल्पसंख्यकों का कोई भला नही हुआ। छुट्टा पशुओं के छोड़े जाने से किसानों का भारी नुकसान हुआ। कहा कि बीते चरणों के चुनाव की प्रगति को भांपते हुए भाजपा के लोगों के चेहरे उड़ चुके हैं। वह साम, दाम, दण्ड व भेद की नीति भी अपनाने से भाजपा पीछे नही हटेगी। इससे सतर्क रहने की सलाह दी। कहा कि आप लोगों ने साथ दिया तो छत्र पति साहू जी महाराज, डा0 अम्बेडकर, मा0 कांशीराम, डा0 राम मनोहर लोहिया के सपनों को साकार हो सकता है। कहा कि केन्द्र में सरकार बनाने के लिए गठबन्धन के प्रत्याशी को वोट देकर एक-एक सीट के प्रत्याशी को जिताना है। सर्वजन सुखाय, सर्वजन हिताय की तर्ज पर हम काम करेगें।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की नींव ही झूठ पर खड़ी है। अच्छे दिन लाने का प्रलोभन देकर जनता को केवल धोखा दिया है। अब अच्छे दिन की चर्चा ही बन्द कर चुके हैं। सपा शासन में 100 डायल पुलिस सेवा, 102 व 108 स्वास्थ्य सेवा शुरु किया था किन्तु सभी को शिथिल बना दिया है। 2014 में चाय के नाम पर नफरत की बात करके सरकार बना डाली अब चौकीदार बनकर जनता को पुनः झांसा देकर फिर सरकार बनाना चहते हैं। इनके किसी बहकावे में आने से परहेज करने की अपील की। आगामी 23 मई को मतगणना के बाद भाजपा की विदाई हो जायेगी। नौकरी व रोजगार के वादे भी नही पूरे किये। किसानों की पूंजी की डेढ़गुनी करने व आय दोगुनी करने का वादा किया जो नही पूरा किया। किसानों को मिलने वाली खाद की बोरी में 5-5 किलोग्राम कम मिली। उन्हांेने बाबा मुख्यमंत्री का भी हिसाब करने की बात कही।

रिपोर्ट- नीलेश दीपू

No comments