Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया में पंचायत का तुगलकी फरमान, प्रेमी युगल को किया जिला बदर



चिलकहर (बलिया) । कहते हैं कि प्यार को किसी बंधन नहीं बांधा जा सकता। जब एक बार किसी पर दिल आ जाता है तो प्रेमी बना इंसान हद से गुजरने को तैयार रहता है। लेकिन यहाँ प्रेम के दो परिंदो को पंचायत ने ऐसा तुगलकी फरमान सुनाया है कि सुनकर लोगों की रूह कांप गयी है। प्यार को गुनाह के नजरिए से देखते हुए पंचायत ने पुलिस की मौजूदगी में दोनों  को जिला बदर का फरमान सुनाया है। जो इलाके में चर्चा का विषय बना है। इस घटना ने  जेहन में खाप पंचायतों की तस्वीर ताजा  कर दी ।
गड़वार थाना परिसर में क्षेत्र के दो गांवों के सम्मानित लोगों की एक पंचायत मंगलवार को हुई, जिसमें सिकरियां खूर्द निवासी एक युवक द्वारा बगल के गांव की एक युवती से प्रेम  प्रेम करने के मामले पर चर्चा हुई। पंचायत ने यह भी तथ्य सामने आया कि दोनों प्रेमी युगलों ने  पूर्व में किसी मंदिर मे जाकर शादी कर लिये था। जबकि लड़की के परिजनों ने थाने में तहरीर दी थी कि आरोपी युवक लड़की को लेकर भाग गयी था। पुलिस मामले की जांच व दोनों प्रेमी युगल की बरामदगी में जुटी हुई थी। पर मंगलवार को हुई थाने परिसर में  पंचायत व उसके तुगलकी फरमान ने न्याय के मुँह पर करारा तमाचा जड़ दिया। पंचायती फरमान के मुताबिक युवक व युवती बलिया जनपद में कभी नहीं आयेंगे। जब भी रहेगें बाहर ही रहेगें।
बता दें कि प्रेमी युगल बालिग है व शादी भी कर लिये है। इसको लेकर माहौल काफी तनाव पूर्ण था। जिसका हल थाने परिसर मे हुई सब कुछ सामान्य था पर प्रेमी युगल से पति पत्नी बने दंपति को गृह जनपद नही आने के लिखित फरमान ने प्रबुद्ध वर्ग को सकते मे डाल रखा है। इस बावत प्रभारी थानाध्यक्ष शिवजी कुंवर ने बताया कि स्थिति काफी बिगड़ती जा रही थी। सुलह समझौता इसी बात पर करने को दोनो पक्ष राजी था, सो निर्णय लेना पड़ा ।


रिपोर्ट संजय पांडेय

No comments