Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रोजगार सेवकों को मिला ट्री गार्जियन का ओहदा

बलिया। मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने वृक्षारोपण के संबंध में मंगलवार को विकास भवन में एक अहम बैठक की। उन्होंने कहा कि जनपद को 35 लाख से ऊपर पौधे लगाने का जो लक्ष्य मिला है उसको पूरा करने के लिए वन विभाग के साथ अन्य सहयोगी विभाग भी गंभीरता से लग जाएं। खासकर राजस्व, पंचायत और बेसिक शिक्षा को विशेष जोर देने को कहा।
बैठक में डीएफओ श्रद्धा यादव ने वृक्षारोपण के संबंध में जरूरी जानकारी दी। बताया कि कुल मिले लक्ष्य में से वन विभाग को 10 लाख 65 हजार पौधे लगाने हैं। बाकी पौधे ग्राम पंचायत, राजस्व विभाग, बेसिक शिक्षा समेत 23 अन्य विभाग लगाएंगे। वन विभाग द्वारा इनको पौधों की आपूर्ति की जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि विभागों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मनरेगा से बजट आवंटन की व्यवस्था की जाएगी।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि वृक्षारोपण में इस बार रोजगार सेवकों को अहम जिम्मेदारी दी गई है। इसीलिए उनको इस बार 'ट्री गार्जियन' यानी 'वृक्ष अभिभावक' का नाम दिया गया है। वन विभाग में उनका पूरा सहयोग करेगा। साथ ही पौधों को बचाने के लिए जनता से भी सहयोग की अपेक्षा की जाएगी। सीडीओ ने कहा कि इन सब का उद्देश्य यही है कि पौधे लगाने के साथ उनकी पूरी सुरक्षा भी की जा सके।

By-Ajit Ojha

No comments