Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सांसद के साथ साथ उपभोक्ताओं को भी रुला रही बिजली



मुरली छपरा,बलिया। बिजली, बिजली, बिजली। नाक में दम कर दिया है इस बिजली ने। कब आएगी, कब जाएगी, यह बात विभाग को पता पता नहीं चल पा रहा है है। इस भीषण गर्मी में लोग बिजली के ऐसी आंख मिचौली से बेहाल हैं। बच्चे, बूढ़े व घर में रहने वाली महिलाओं का दम घुट रहा है। यहां तक कि विद्युत आपूर्ति और सरकार का रोस्टर भी फेल है। फलस्वरूप भीषण गर्मी में विद्युत की दबरदस्त कटौती से त्राहि-त्राहि मची हुई है।
जी हां, हम बात कर रहे हैं विद्युत उपकेंद्र बैरिया व लोकधाम (ठेकहां) विद्युत उपकेंद्र पर तैनात विद्युतकर्मियो को भी पता नहीं है कि बिजली कब आएगी। लोगों का कहना है कि लोक सभा चुनाव के पूर्व बिजली की दशा बहुत अच्छी थी किंतु चुनाव बीतते ही बिजली पर सरकार का भी दावा फेल हो गया है। सरकारी रोस्टर बेमतलब साबित हो रहा है। स्थिति यह है कि 16 से 18 तक लगातार बिजली गुल रह रही है।

उल्लेखनीय है कि विद्युत उपकेंद्र लोकधाम ठेकहां के ही फीडरों पर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, पूर्व सांसद भरत सिंह व राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश का घर है। फिर भी बिजली के हालत में सुधार नहीं हो पा रहा है। लोकधाम पर तैनात कर्मियों से पूछने पर कि बिजली कब आएगी, तो उनका सीधा- सीधा जबाब कि यहां पर किसी को पता नहीं कि बिजली कब आएगी। बिजली आने पर आपूर्ति की जाएगी। अब ऐसी भीषण गर्मी में बिजली के अभाव में लोग बिलबिला रहे हैं। रात में गर्मी से राहत के लिए लोग घरों से बाहर निकल कर पंखा झलते नजर आ रहे हैं।

रिपोर्ट विद्या भूषण चौबे

No comments