Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रक्तदान कर डीएम ने पेश की नजीर, 31 ने किया अनुसरण



बलिया। जनपद में विश्व रक्तदान दिवस 14 जून से 13 जुलाई तक कैंप के माध्यम से मनाया जा रहा है। जिसमें इंग्लिश मीडियम प्रायमरी स्कूल सागरपाली में शनिवार को जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने स्वयं रक्तदान कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।  रक्तदान शिविर में 35 व्यक्तियों का पंजीकरण किया गया। जिसमें से 31 व्यक्तियों ने रक्तदान दिया।
जिलाधिकारी ने रक्तदान शिविर के अवसर पर रक्तदान को महादान बताते हुए इस कार्यक्रम को जन आंदोलन के रूप में प्रचार एवं प्रसारित करने का निर्देश दिया। जिसमें लोगों के बीच रक्तदान के लिए सकारात्मक सोच के लिए प्रेरित करें और इस कार्यक्रम में सभी ब्लॉकों के चयनित गांव में रक्तदान शिविर आयोजित किए जायेंगे। जनपद स्तर पर उपलब्ध रक्त बैंक के मुकाबले 50 प्रतिशत रक्त की कमी है इस कमी को पूरा करने के लिए जनपद स्तर पर गांव में जाकर जिले स्तर के अधिकारी रक्तदान करें जिसे लोगों को रक्तदान करने की प्रेरणा मिले। जिसके फलस्वरूप जिला स्तर पर रक्त का स्टॉक उपलब्ध होगा। प्रति सप्ताह में एक गांव में रक्तदान शिविर लगेगा। लोगों के रक्तदान के प्रति सकारात्मक सोच पैदा करे और भ्रांतियों को न फैलने दे। मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाय। 
उन्होंने बताया कि विकासखंड सीयर के तुर्तीपार गांव में 08 जुलाई को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा, रसड़ा के वाहरी गांव में 09 जुलाई को जिला विकास अधिकारी द्वारा, सोहाव ब्लॉक के नरही गांव में 10 जुलाई को जिला कमांडेंट द्वारा तथा बांसडीह के मुडीयारी गांव में 11 जुलाई को जिला कृषि अधिकारी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण किया और शौचालय का उद्घाटन किया। 
जिसमें राजेश सिंह, रूपेश सिंह, नितेश सिंह, माता आलम, भवन यादव, भगवान राम, राजेश सिंह, प्रवीण कुमार भारती, मोहम्मद आलम अली, जितेंद्र कुमार भारती, राजेश कुमार यादव ने रक्तदान दिया। इस अवसर पर शिविर में पीआरओ डाली पाण्डेय ब्लड बैड आजमगढ़, उमेश सिंह एसएलटी, अर्जुन मिश्रा एलटी, काजल वर्मा एलटी, राजेश कुमार एलटी, सोनू ठाकुर, राकेश विक्रम तिवारी, मनोज वर्मा, डॉक्टर अफजल अहमद, श्याम जी सिंह, विजय प्रकाश पाण्डेय, दाना सिंह ग्राम प्रधान सागरपाली जिला विकास अधिकारी  शशिमौली मिश्र, सीनियर इलेक्ट्रिशियन रमेश सिंह तथा बीडीओ हनुमानगंज राजेश यादव आदि लोग उपस्थित रहे।


By-Ajit Ojha

No comments