Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

लिंग परीक्षण कि शिकायत पर एसडीएम ने मारा छापा, उपकरण जब्त


रसड़ा (बलिया)।  अचानक पहुंचे एसडीएम बीके जैन हास्पिटल काम्प्लेक्स आम आदमी की तरह मारिया सेन्टर पहुंच कर पुछा  कि आयुष डायग्नोसिस सेन्टर किधर है मारिया सेन्टर ने बतलाया सामने है फिर सामने पहुंच कर सबसे पहले अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व नोडल अधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार  व कोतवाली फ़ोन किया। थोड़ी ही देर में भारी पुलिस फोर्स के साथ अस्पताल कैंपस में स्थित शापिंग काम्पलेंस में  पहुंच गए। जांच कार्रवाई शुरू किया गया। जिससे काम्पलेक्स में स्थित अन्य  अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, पैथोलाजी सेंटरों पर हड़कंप मच गया।  प्रशासन को देखते ही अफरा-तफरी मच  गई। इस बीच प्रशासन ने आयुष डायगोनोटिक्स सेंटर पर लिंग परीक्षण के शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सेंटर को सीज कर दिया और वहां की मशीनों, कम्प्यूटर तथा कई अभिलेखों को जब्त कर लिया। प्रशासन के मौजुदगी के बीच अन्य अल्ट्रा साउंड व एक्सरे तथा पैथोलाजी की दुकानों के मालिक सेंटरों का सटर बंद कर भाग खड़े हुए। छापेमारी के दौरान नोडल अधिकारी डा. वीरेद्र कुमार की टीम नगर से सटे अहिरपुरा स्थित ऋषि हेल्थ केयर सेंटर पहुंची जहां जांच के दौरान अवैध रूप से आपरेशन किए जाने की शिकायतें मिली।

 नोडल अधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस सेंटर पर बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से हास्पिटल चलाया जाता है और डाक्टर के पास कोई  ड्रिग्री नहीं पायी गई। इस लिए तत्काल इस सेंटर को बंद करने का निर्देश दिया गया। अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता ने अधीक्षक विरेन्द्र कुमार से दूरभाष पर पूछा कि रसड़ा तहसील क्षेत्र में कितने वैध सेन्टर है। उन्होने बताया कि हमें जानकारी नहीं है बलिया से पता चलेगा, वैसे अगले वर्ष तक दो सेक्टरों का रजिस्ट्रेशन था। फिर
अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता ने उपजिलाधिकारी से दूरभाष पर पूछा तों  एसडीएम वीके जैन ने बताया कि लिंग परीक्षण का शिकायत मिली थी। सरकारी डाक्टरों द्रारा रिकमेंड नहीं किया गया था। झोलाछाप डॉक्टरों के रिकमेंड पर जांच कर रहे थे  साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप के आस पास अगर कुछ भी ग़लत हो रहा है तो आप तुरन्त हमें बताएं।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments