Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रेल टिकट के दो अवैध कारोबारी धराये,उपकरण जब्त


बलिया। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने दो अलग- अलग स्थानों पर छापामारी पर फर्जी आईडी से रेल टिकट बनाने वाले दो दुकानदारों को गिरफ्तार किया। आरपीएफ ने उनके पास से भारी मात्रा में उपकरण व अन्य सामान बरामद कर संबंधित धाराओं के तहत चालान कर न्यायालय भेज दिया।

ज्ञातव्य है कि अवैध तरीके से रेल टिकट बनाकर रेलवे को लाखों का चूना लगाने वालों पर काररवाई को लेकर रेल पुलिस सक्रिय है। इसबीच आरपीएफ को क्षेत्र में अवैध टिकट के गोरखधंधा का पता चला, जिसकी कई दिनों तक रेकी करने के बाद रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में आरपीएफ ने सोमवार को स्टेशन- धर्मशाला रोड स्थित प्रिंस इंटरनेट एण्ड फोटो स्टेट दुकान पर छापेमारी की और दुकानदार राजकुमार वर्मा को दबोच लिया। जांच के दौरान उक्त दुकान से आरपीएफ को कुछ माह के अंदर फर्जी आईडी से करीब पांच सौ रेल टिकट बनाये जाने के साक्ष्य मिले। 

सुरक्षा बलों ने दुकान से तीन लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक डोंगल, दो पेन ड्राईव व एक मोबाइल बरामद किया। इस प्रकरण की छानबीन के साथ ही आरपीएफ ने सुखपुरा चट्टी पर छापेमारी कर सुखपुरा निवासी मुकेश सिंह व चंद्रप्रकाश पांडेय को गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि सिंह इटरनेट के नाम से संचालित दुकान से दो लैपटाप, एक प्रिंटर व दो मोबाइल को लेकर जांच-पड़ताल की गयी तो कुछ दिनों के अंदर करीब साढ़े तीन सौ रेल टिकट रेल टिकट बनाने के साक्ष्य मिले। आरपीएफ ने संबंधित धाराओं के तहत चालान कर उन्हें न्यायालय भेज दिया। छापेमारी टीम में एसआई संजय पांडेय, लल्लन चौधरी, अरविंद यादव, मनीष राय, अभय कुमार, विनय राय आदि शामिल रहे।


By-Ajit Ojha

No comments