Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया में हुआ रिश्ते का खून, पति-पत्नी ने 'भाई' को उतारा मौत के घाट




मनियर/बलिया । थाना क्षेत्र के छितौनी गावं में मंगलवार की  सुबह दरवाजे पर मिट्टी व ईट बिछाने को लेकर सगे भाई में  विवाद हो गया । विवाद  में चले ईट पत्थर से विकाऊ राजभर 45 वर्ष की गम्भीर चोटे आयी। आस पास के लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पहुंचाया, जहां  डॉक्टर ने मृत्यु घोषित कर दिया। सुचना के बाद पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्यत्र परिक्षण के लिए भेजा और हत्या के आरोपी पति पत्नी को गिरफ्तार कर थाने लायी। सुचना के बाद पुलिस अधीक्षक  देवेंद्र नाथ व क्षेत्राधिकारी बांसडीह अशोक सिंह ने स्थलीय निरीक्षण किया ।मृतक के दूसरे नंबर के भाई दशरथ ने मारपीट कर हत्या की  लिखित तहरीर थाने पर दी। 
बताया जाता है छितौनी गांव निवासी स्वर्गीय गौरी राजभर के तीन पुत्र बिकाऊ राजभर, दशरथ राजभर व मुन्ना राजभर का एक दूसरे से जुड़े घर है । आपसी जमीन के बटवारे को लेकर काफी दिनों से विवाद चला आ रहा था। लोगों की माने तो कुछ माह पूर्व बिकाऊ व मुन्ना के बीच विवाद हुआ था, जिसमें पुलिस ने उचित कारवाई की। इसी बीच मंगलवार की सुबह दरवाजे के सामने फैलाये गये ईट व मिट्टी  को लेकर बिकाऊ व छोटे भाई मुन्ना की पत्नी  से विवाद हो गया। इसकी सूचना किसी ने सौ नम्बर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने  दोनों को  थाने पर आने को कह कर मौके से वापस लौट गई। 100 डायल पुलिस के जाने के बाद दुबारा उपजे विवाद में लाठी डण्डे व ईट पत्थर चलने लगे, जिसमें बिकाऊ 45 वर्ष को गम्भीर चोटे आयी। अपने पिता को बचाने पहुंची मंजू 14 वर्ष को भी गम्भीर चोटे आयी। आसपास के लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पहुंचाया, जहां पर उपस्थित डॉक्टर ने विकाऊ राजभर  को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए बलिया भेज दिया। साथ ही तत्परता दिखाते हुए आरोपी और मृतक के छोटे भाई मुन्ना व उसकी पत्नी बीरमती को गिरफ्तार कर थाने ले आई। मृतक के दूसरे नम्बर के भाई दशरथ ने थाने पर लिखित तहरीर दी कि मेरे बड़े भाई के दरवाजे पर बिछाये गये ईट व मिट्टी को लेकर छोटे भाई मुन्ना व उसकी पत्नी ने लाठी डण्डे पीट-पीट कर बिकाऊ को मौत के घाट उतार दिया। मृतक के भाई के तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध सम्बन्धित धारा में अभियोग पंजीकृत कर कारवाई में जुट गयी है ।





 100 नंबर ने की होती कार्रवाई तो शायद बच जाती बिकाऊ की जान



मनियर। 100 नंबर पुलिस की लापरवाही के चलते मृतक विकाऊ राजभर की मौत हुई, ऐसा ग्रामीणों का आरोप है। बताया जाता है जब मंगलवार की सुबह दो सगे भाई बिकाऊ व मुन्ना के बीच विवाद हुआ तो किसी ने 100 नंबर को फोन से सुचना दी। मौके पर पहुंची सौ नम्बर पुलिस ने मामले को हल्के में लेते हुए दोनों पक्षों को पहले तो गाड़ी में बैठाया। फिर दोनों पक्षों को छोड थाने पर बुलाते हुए वापस चली गई। पुलिस के वापस आते ही दोनों सगे भाइयों में जमकर मारपीट हुई। लोगों के माने तो घटना स्थल पर ही बिकाऊ की मौत हो गई । लोगों का कहना था यदि सौ नम्बर पुलिस सक्रियता दिखाते हुए अपने साथ दोनों भाइयों को ले कर थाने आ गई होती तो शायद बिकाऊ की जान बच गई होती। पुलिस की लापरवाही की चर्चा दिन भर रही। सूत्रों के माने तो स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक  देवेंद्र नाथ ने  इलाकाई पुलिस की गतिविधियों के बारे में भी गहनता से पड़ताल की और परिजनों से भी पूछा ।


 रिपोर्ट राममिलन तिवारी

No comments