Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने क्या हुआ.....! जब पुलिस से हुआ बाइक लुटेरों का सामना



बैरिया (बलिया)। मंगलवार की रात रेवती कस्बे में गोली मारकर अपाचे मोटरसइकिल लूट करकर भाग  रहे बदमाशों की मंगलवार की आधी रात के बाद बैरिया पुलिस से साथ बकुल्हा रेवले स्टेशन के उत्तर तरफ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में बदमाशों ने पुलिस टीम को देखते ही उन पर फायर झोंक दिया किंतु जांबाज पुलिस के जवानों ने जवाबी फायरिंग करते हुए जान जोखिम में डालकर लूटी गई मोटरसाइकिल के साथ एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल हो गए।
उक्त जानकरी देते हुए एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि रेवती बस स्टैंड पर सुबोध साह (25) को गोली मारकर लुटेरों ने उनकी बाइक, मोबाइल व तीन हजाक रुपये नकद लूट लिया था और रेवती बाजार की उत्तर तरफ भागकर बकुल्हा होते हुए बिहार की तरफ जा रहे थे कि पुलिस के वारलेस की सूचना पर बैरिया पुलिस ने बिहार जाने वाले सभी मार्गों को घेराबंदी कर दी थी। इसी में उक्त तीनों लुटेरे का सामना बकुल्हा स्टेशन के उत्तर तरफ मुख्य मार्ग पर हो गई। जिसमें एक बदमाश को लूट की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ लिया गया, दो भागने में सफल हो गए। पकड़ा गया लूटेरा बैरिया धरम टाकीज के पास के रहने वाला नौरंगी यादव उर्फ रामप्रकाश यादव उर्फ बंडा यादव है, जो कई संज्ञेय अपराधों में वांछित है और उसके खिलाफ कई मामले न्यायालय में विचाराधीन है। एसएचओ के अनुसार इस लूटकांड में शामिल दो अन्य बदमाशों की पहचान कर ली गई है। उनकी भी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी। गिरफ्तार आरोपी बंडा यादव के पास से लूटी गई नई अपाचे मोटरसाइकिल, नाइन एमएम का पिस्टल, दो जिंदा कारतूस व दो खोखा बरामद किया गया है। उक्त मुढभेड़ में एसएचओ संजय त्रिपाठी, चांद दियर चौकी इंचार्ज विवेक पांडेय, सुरेमनपुर चौकी इंचार्ज वीरेंद्र प्रताप दुबे, बैरिया चौकी इंचार्ज वीरेंद्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक शिवकुमार यादव के अलावा बैरिया व चांद दियर के पुलिस के जवान शामिल थे।
उक्त मुठभेड़ की सूचना पर बैरिया पहुंचे पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ ने पुलिस टीम की पीठ थपथपाई। वहीं अन्य आरोपयों को शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। साथ ही उक्त पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी से घटना के विषय में गहन पूछताछ किया। वहीं फरार आरोपितों के बारे में भी गिरफ्तार रामप्रकाश उर्फ बंडा यादव से पूछताछ किया।

By-Dhiraj Singh

No comments