Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

भागवत गीता का अध्ययन करने पर मनबढ़ों की धुनाई



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम धर्मावलम्बी को उसके समुदाय के मनबढ़ युवाओं ने महज इसलिए धुनाई कर दी कि वह हिन्दू धर्म ग्रंथ भागवत गीता का अध्ययन कर रहा था। यह घटना गत गुरुवार की है। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  गिरफ़्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिया है।
पुलिस ने बताया कि दिलेशर (55) एक फैक्ट्री में सेक्युरिटी गार्ड के तौर पर काम करता है। उसने आरोप लगाया है कि समीर और जाइक और कुछ अज्ञात नाम के लोगों ने उसके साथ मारपीट की है, साथ ही उसके पास से हिंदू धर्म की धार्मिक पुस्तकें भगवद गीता, रामायण को छीन लिया। दिलशेर ने बताया कि वह इन पुस्तकों को 38 वर्ष से पढ़ रहा है। उसने कहा कि मैं मुस्लिम हूं, लेकिन मेरा धर्म मुझे दूसरे धर्म की धार्मिक किताबों को पढ़ने से नहीं रोकता है।
बता दें कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। तमाम आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 298, 323, 452, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। यह शिकायत दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन पर दर्ज किया गया है। इस घटना के बारे में एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है और जल्दी ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

No comments