Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सूबे में ध्वस्त हुई कानून व्यवस्था: लक्ष्मण


बलिया । सपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण गुप्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। पूरे प्रदेश में जंगल राज कायम हो गया है। प्रदेश सरकार कानून का शासन कायम करने में पूरी तरह से विफल हो गयी है। इसका एक जीता-जागता उदाहरण सोन भद्र के मुर्तियाँ गाँव में दबंगों द्वारा सरेआम दस आदिवासियों की हत्या और कई दर्जन आदिवासियों के घायल करने की घटना है। कहा कि प्रदेश में लूट और बलात्कार की घटनाएं तो आम हो गयी है। आम लोगों को सुरक्षा देने की बजाय योगी सरकार विरोधियों को फर्जी मुकदमों में फसाने में लगी हुई है।
 कहा कि सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग के द्वारा समाजवादी के वरिष्ठ नेता आजम खान को फर्जी मुकदमोें में फंसाने की घटना की जितनी भी निन्दा की जाय कम होगी। यह सरकार के फांसीवादी चरित्र का जीता-जागता उदाहरण है।
 श्रीगुप्ता ने कहा कि बलिया में विकास के वादे पर जित कर विधान सभा और लोक सभा में पहुँचे बलिया के नेताओं की उपेक्षा से बलिया में विकास की जगह विनाश शुरू हो गया है। चित्तू पाण्डेय चौराहे के पश्चिम स्थित कटहरनाला पुल मरम्मत के अभाव में खतरनाक हो गया है। इसमें हुआ बहुत बड़ा गड्ढ़ा किसी बड़ी दुर्घटना को दावत दे रहा है। इसी रास्तें में भाजपा के मंत्री सांसद विधायकों का आना-जाना है। लेकिन किसी की नजर नहीं पड़ रही है। जबकि योगी सरकार गड़हा मुक्त सड़कों का दावा करती है। श्री गुप्त ने कहा कि मैंने आज जिलाधिकारी, से इस गड़ढे और सम्भाविक बड़ी दुर्घटना के सम्बंध में चर्चा कर जल्द से जल्द मरम्मत कराने की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि दशकों बाद हुई भीषण बरसात के कारण  पूरे बलिया विधान सभा में और जनपद के अन्य हिस्सों में जल भराव के कारण खरीफ की फसल चौपट हो गयी है। लेकिन प्रदेश सरकार आज तक जनपद को आपदाग्रस्त नहीं घोषित की है। श्री गुप्ता ने जनपदको शीघ्र आपदा ग्रस्त घोषित करने की मांग की है। 

By-Ajit Ojha

No comments