Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बाबा धाम जा रहे कांवरियों का ‘काल’ ने रोका रास्ता,एक की मौत


गड़वार,बलिया। झारखंड के देवघर में स्थित बाबा बैजनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे स्थानीय थाना क्षेत्र के शाहपुर कोटवा गांव शिव भक्तों का जत्था गृरुवार को हादसे का शिकार हो गया। हुआ यूं कि पिकअप वाहन से बाबाधाम की यात्रा पर जा रहे कांवरियों का वाहन हाईटेंशन तार के संपर्क में आ जाने के कारण एक महिला कांवरिया की मौत हो गई। इस दुर्घटना में चार कांवरिया गंभीर रूप से झुलस गए। घटना के बाद क्षेत्र में हाहाकार मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बांस के सहारे विद्युत तार को हटाकर घायलों को उसी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चारों की हालत नाजुक बनी हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सावन के पवित्र महीने में देवघर में बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक करने का अलग ही महत्व है, जिसको लेकर देश के कोने- कोने से शिवभक्तों का हुजूम बाबा धाम के लिए रवाना होता है। इसीक्रम में गुरुवार को क्षेत्र के शाहपुर कोटवा से कांवरियों का जत्था देवघर के लिए रवाना हुआ। पिकअप वाहन से क्षेत्र के लगभग दो दर्जन श्र(ालु बोल बम के जयकारों के साथ अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। जैसे ही पिकअप प्रेम तिवारी ब्रह्म स्थान से आगे बढ़ी, इसीबीच पिकअप ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। इस दुर्घटना के बाद पिकअप में करेंट उतर गया, जिसकी चपेट में आने से भागमुनि 50 वर्ष पत्नी चुनमुन, जयशंकर 50 वर्ष पुत्र प्रमोद, रमावती देवी 42 वर्ष पत्नी शम्भूनाथ, शाहमुनि 50 वर्ष पत्नी सदानंद चौहान एवं
रेशमी देवी 60 वर्ष पत्नी शैलकुमार करेंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। आसपास के लोगों ने किसी तरह हाईटेंशन तार को हटाकर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने रेशमी देवी को मृत घोषित कर दिया। शेष घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि जहां यह घटना हुई है, वहाँ हाईटेंशन तार जमीन से मात्र ग्यारह फीट की ऊंचाई पर है, जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा सैकड़ों बार बिजली विभाग में की गई, लेकिन विभाग ने उनकी शिकायत को अनसुना कर दिया। आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह घटना हुई। इसके पहले भी एक ट्रैक्टर इस तार की चपेट में आ चुका है।सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नागेश उपाध्याय ने छानबीन कर मामला दर्ज कर लिया।

रिपोर्ट- प्रशांत कुमार अंबुज

No comments