Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

टूटे तार व जर्जर खंभे दे रहे हैं मौत को दावत


#जुगाड़ के सहारे चल रही लालगंज की विद्युत व्यवस्था  


मुरली छपरा (बलिया)। क्षेत्र के लालगंज बाजार के मुख्य मार्ग पर लगा बिजली का जर्जर खंभा, दे रहा है मौत का दावत। कभी भी हो सकता है धराशाई, घट सकती है कोई अप्रिय घटना। ग्रामीणों के बार-बार के आग्रह के बाद भी इसे आज तक नहीं बदला गया। जिससे ऐसा लगता है कि विभाग किसी अप्रिय घटना का इंतजार कर रहा है।
लालगंज बाजार में दुर्गा मंदिर सहित लगभग आधा दर्जन लकड़ी व लोहे के वर्षों पूर्व लगाए गए बिजली के खंभे जर्जर हो चुके हैं। जो कभी भी टूट कर किसी अप्रिय घटना का अंजाम दे सकते हैं। उद्योग व्यापार मंडल लालगंज के अध्यक्ष राजेश गुप्ता सहित दर्जनों व्यापारियों का आरोप है कि जर्जर खंभों को बदलने के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों से अनेक बार आग्रह किया गया किंतु आज तक उसे बदला नहीं गया। जब भी उच्चाधिकारियों से मुलाकात की जाती है तो वे संसाधन उपलब्ध नहीं होने का रोना रोते हैं। उच्चाधिकारियों को शायद किसी बड़ी घटना का इंतजार है।
उल्लेखनीय है कि दुर्गा मंदिर सहित आधा दर्जन खंभे नीचे से बिल्कुल झुक गए हैं, जो कभी भी धराशाई हो सकते हैं। आसपास के व्यापारियों द्वारा ईंट से मरम्मत करा दिया गया है। बावजूद इसके तीन -चार खंभे अभी भी आधे टूटे पड़े हैं। जनहित में उक्त टूटे खंभों को बदलना अतिआवश्यक है। ग्रामीणों का कहना है कि उक्त खंभे कभी भी धराशाई हो सकते हैं।
                                                               ब
 रिपोर्ट विद्या भूषण चौबे

No comments