Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रंग लाई 'विनोद' की मेहनत : आर्सेनिक से मुक्ति को शुरू हुआ पानी टंकी का निर्माण

रामगढ़/बलिया। आर्सेनिक प्रभावित विकास खण्ड बेलहरी के ग्राम सभा दिघार व पियरौटा तथा विकास खण्ड रेवती के ग्राम सभा रामपुर में जनता को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की योजना को लेकर जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए जल निगम निर्माण के अधिशासी अभियंता कायम हुसेन तथा प्रकल्प के ई.ई अरविन्द कुमार को तत्काल परियोजना का इस्टीमेट तैयार करने का निर्देश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि यदि भूमि की आवश्कता हो एसडीएम से व्यक्तिगत रुप से सम्पर्क करें अगर इस मामले पर कार्यवाही न हो तो तत्काल तहसील में रिपोर्ट दर्ज कराये । यदि कोई इस पर कोई एक्शन नहीं हुआ तो अधिकारी से मिलकर इस मामले को बतायें ।

 उल्लेखनीय हैं कि इंटक जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने विगत तीन जुलाई 2019 को मिलकर प्रतिवेदन देकर बताया कि इन तीन गावों में आर्सेनिक प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पानी टंकी का निर्माण होना आवश्यक हैं।उन्होंने यह भी बताया कि इसके लिए जल निगम मुख्यालय से वर्ष 
2015 में ही इस्टीमेट बनाने हेतु निर्देश प्राप्त हो चुका हैं । लेकिन दो वर्ष बाद भी उस पर कोई भी कार्यवाही न होना जल निगम अधिकारी की लपरवाही का द्दोतक हैं। यदि 2015 से कार्यवाही शुरू हो गई होती तो आज यह तीनों गांवों की जनता को शुद्ध पेयजल मिल रहा होता, जैसा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हर घर को शुद्ध जल देने का संकल्प हैं । 
बहरहाल, जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत के आदेश से दीघार,पयरौटा व रामपुर के हजारों लोगों को यह लगने लगा है कि आने वाले कुछ दिनों में उन्हें भी शुद्ध पेयजल मयस्सर हो सकेगा ।

No comments