Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

चोरी की बिजली से आइस फैक्ट्री चलाना पड़ा भारी, दर्ज हुआ एफआईआर




चिलकहर(बलिया)। फेफना थाना क्षेत्र ब्लाक चिलकहर की ग्राम सभा औंदी पियारिया में  में संचालित दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर विजलेंस टीम का छापा मारकर चोरी की बिजली से फैक्ट्री चलाते पकड़े गए मालिकों के विरुद्ध फेफना थाना में बिजली चोरी का मुकदमा विजलेंस प्रवर्तन दल मऊ बलिया के प्रभारी के तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर  बिजलेंस प्रवर्तन दल मऊ बलिया के प्रभारी सनाउल्ला खां के नेतृत्व में जय माता दी आइसक्रीम फैक्ट्री पर छापा मारा गया तो फैक्ट्री कर्मचारियों द्वारा पांच किलोवाट का कनेक्सन दिखा सब कुछ सुचारू रूप से चलाने की बात बताई गई। परन्तु जब गहनता से चेक किया तो नजारा कुछ और ही था। यूँ तो फैक्ट्री के नाम से बाकायदा कनेक्सन लिया गया था लेकिन मीटर से फैक्ट्री में मशीनों को नही बल्कि अतरिक्त केबिल लगा के चलाया जा रहा है । जिस पर फैक्ट्री के  मालिक हगनु प्रसाद पुत्र किशन प्रसाद पर बिजली चोरी का मुकदमा फेफना थाने में दर्ज कराया । तो वही दूसरी तरफ उसी गांव में ही चल रही एक और आइसक्रीम फैक्ट्री पर विजलेंस टीम पहुची तो वहां सब गोलमाल था ।वहां तो पूरा फैक्टी ही चोरी की बिजली से चलाया जा रहा था। जैसे ही उसकी चोरी पकड़ी गई तो वहां मौजूद कर्मचारी मौके से फरार ही गये। जिस पर फैक्ट्री के मालिक गनेश गुप्ता पुत्र हरि प्रसाद गुप्ता पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया ।

 प्रभारी प्रवर्तन दल सनाउला खां की माने तो लंबे अरसे से इस तरह से फैक्ट्री को चला सरकार को लाखों का चुना लगा रहा था। श्री खां की मानें तो आये दिन इस तरह की बिजली चोरी छोटे छोटे फैक्ट्रियों में देखने को मिल रहा है। इस तरह की चोरियों को पकड़ना काफी कठिन होता है । विजलेंस प्रभारी की तहरीर सोमवार की शाम दोनों फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।इस तरह की चोरियां उजागर करने में माहिर अपने टीम को बधाई का पात्र बताया ।  सनाउल्ला खां के साथ प्रवर्तन टीम में जेई श्यामनाथ ,हेड कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद , दीपक कुमार चन्देल, अखिलेश कुमार,आदि मौजूद रहे ।

रिपोर्ट संजय पांडे

No comments