Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

'मां' की तहरीर पर पति व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

बैरिया (बलिया)। स्थानीय थाना क्षेत्र के गंगापुर में विगत रविवार को विवाहिता द्वारा फांसी लगाकर जान देने के मामले में मृत विवाहिता की मां राजकुमारी देवी पत्नी स्व. रामजी वर्मा की तहरीर पर बैरिया पुलिस ने विवाहिता की पति, ससुर, सास व चचिया ससुर  के खिलाफ दहेज हत्या व दहेज के लिए प्रताड़ना का मुकदमा पंजीकृत किया है। वहीं मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका के पति संजीव कुमार वर्मा व ससुर सुरेंद्र वर्मा को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि मृतता मीनू वर्मा उर्फ रजिया वर्मा की माता बैरिया निवासिनी राजकुमारी देवी पत्नी स्व. रामजी वर्मा ने तहरीर में आरोप लगाई है कि पुत्री के शादी के बाद से ही पति संजीव कुमार वर्मा, ससुर सुरेंद्र वर्मा, सास जानकी देवी व चचिया ससुर राजकिशोर वर्मा ने दो लाख रुपये दहेज के रूप में मांग रहे थे और नहीं देने पर मीनू वर्मा उर्फ रजिया के साथ मारपीट करते थे व दहेज के लिए मानसिक प्रताड़ित करते थे। आरोप लगाया गया है कि मेरी बेटी ने दहेज के लिए मारपीट करने व मानसिक प्रताड़ित करने की बात कई बार फोन पर बता चुकी है। इस बात पर मृतका की माता राजकुमारी ने अपनी पुत्री से कहा था कि रक्षाबंधन पर तुम्हारे भाई घर आएगा तो ससुराली जन से वार्ता होगी। इसी बीच 14 जुलाई को फांसी लगाकर ससुराली जन ने हत्या कर दिया। मायके के लोगों को बेटी की समाचार लेने के लिए भेजा गया तो पता चला कि मेरी पुत्री की हत्या कर दी गई है।
इस बावत अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव ने कहा कि मृतका की मां की तहरीर पर दहेज हत्या व मानसिक प्रताड़ना की मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वही पति व ससुर को गिरफ्तार कर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया है।


   By- Dheeraj Singh

No comments