Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

धू-धू कर फूंका ट्रांसफार्मर, दर्जनों गांव की बत्ती गुल



चिलकहर ( बलिया)। समूचे नगरा क्षेत्र ही नहीं बल्कि बछईपुर गोठाई, डिहवां समेत दर्जनों गांवों को विद्युत आपूर्ति करने वाला विद्युत उपकेंद्र पर लगा 10 एमबीए का ट्रांसफार्मर बुधवार की रात धू धू कर जल गया। वंही जलने की सूचना पर रात को ही जा रही फायर ब्रिगेड की गाड़ियो ने लोगो को किसी बडी घटना के प्रति दहला दिया 
 इससे पूरा क्षेत्र ही अंधेरे मे डूब गया। ट्रांसफार्मर मे आग लगते ही उपकेंद्र पर अफरातफरी मत गई। ट्रांसफार्मर से उठ रही आग की लपटे दूर दूर तक दिखाई दी। आग लगने की सूचना उपकेंद्र के कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को दिया। बलिया व रसडा दोनों जगह से दमकल विभाग की गाडियां सायरन बजाती हुई जाने लगी तो रात को अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया गाडिया पहुंची व काफी मशक्कत के बाद कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। ट्रांसफार्मर जल जाने से पिछले 24 घंटे से क्षेत्र मे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है।  सूत्रो की मानें तो लगभग दस दिन तक बिजली की समस्या से जूझना पड़ सकता है ।पुनः नया ट्रांसफार्मर कब तक लगेगा इसे बताने के लिए कोई जिम्मेदार अधिकारी तैयार नहीं है। सपा नेता कालिका यादव ने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते ट्रांसफार्मर जला है। ट्रांसफार्मर मे समय से तेल न डालने से यह स्थिति उत्पन्न  हुई है। चेताया है कि यदि अविलंब क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति शुरु नहीं की गई तो उपकेंद्र पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 
अवर अभियंता सत्यम गौड़ का कहना है कि ओवरलोड के चलते ट्रांसफार्मर जला है। वैकल्पिक व्यवस्था करके  क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति का प्रयास किया जा रहा है पर समय तो लगेगा ही लखनऊ कार्यालय को सूचना दे दी गयी है। ट्रांसफार्मर जल्द मिलने का आश्वासन मिला है, जब तक नहीं मिल जाता बिजली आपूर्ति नहीं की जा सकती है। वैसे एक सप्ता के अंदर बिजली आपूर्ति शुरू हो जायेगी।

रिपोर्ट संजय पांडेय

No comments