Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सीएससी से कुछ दूरी पर चल रहा अवैध जच्चा बच्चा केंद्र, हो रही अवैध वसूली



# भाजपा नेता ने विभागीय अधिकारियों समेत सीएम को लिखा पत्र



हल्दी/बलिया। क्षेत्र के बिगही ग्रामसभा निवासी व भाजपा नेता ने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी के अधीक्षक , सीएमओ बलिया, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय एवं  मुख्यमंत्री को लिखित व ऑनलाइन शिकायत करते हुए अपने ग्राम सभा में अवैध रूप से चल रहे जच्चा बच्चा केंद्र को बंद करने तथा वहां कार्यरत सेवानिवृत्त एनएम द्वारा वहां की नर्स व आशा बहू के साथ मिलकर अवैध रूप से प्रसव कराने व धन उगाही का आरोप लगाते हुए हत्या के प्रयास करने का मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की है।
    बता दें कि क्षेत्र के बिगही निवासी व भाजपा नेता शक्ति प्रकाश तिवारी ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है । कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी द्वारा संचालित बिगही में जच्चा-बच्चा केंद्र पर सेवानिवृत्त एनएम शारदा सिंह द्वारा नर्स तथा आशा बहू से मिलकर अवैध तरीके से प्रसव कराया जा रहा है  तथा एक प्रसव पीड़िता से 5000 से अधिक रकम की वसूली की जा रही है। इसकी लिखित शिकायत समुदायिक स्वास्थ्य सोनवानी के अधीक्षक को देने पर शारदा सिंह व उनकी बहन द्वारा जो स्थानीय सोनवानी की निवासी हैं। अपने तथा अराजक तत्वों द्वारा जांच प्रभावित करने का आरोप लगाया हैै । उन्होंने पत्रक में अवगत कराया है कि अबैध तरीके से प्रसव करने के बीच किसी की जान भी जा सकती है।इसलिए उन्होंने सेवानिवृत एन एम शारदा सिंह पर उचित कार्रवाही करने की मांग की है।


 जांचोपरांत हुई कार्यवाही


हल्दी।  इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी के अधीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर जच्चा बच्चा केंद्र खुला था । जो पूर्व से ही चल रहा था।जो गलत है और वहां जो प्रसव कराया जा रहा था वह डिलीवरी सेंटर रोहुआ कि रजिस्टर पर चढ़ाया जाता था । इसी के साथ वहां पर अवैध वसूली की कई शिकायतें मुझे भी मिली थी।मामले की गंभीरता को देखते हुए मैंने जांच किया तो सारे आरोप व तथ्य सही निकले जिस पर मैंने कार्रवाई करते हुए उसे तत्काल बंद कर दिया है और वहां अब सिर्फ टीकाकरण का कार्य चल रहा है।


रिपोर्ट अतिश उपाध्याय

No comments