Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर में मनाया गया शिक्षक अभिभावक संवाद व समर्पण का कार्यक्रम

 


बलिया । नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर में बुधवार को शिक्षक अभिभावक संवाद तथा समर्पण का कार्यक्रम मनाया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों के सर्वांगीण विकास को लेकर अभिभावकों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव व जानकरियां साझा किये। वहीं शिक्षकों ने भी बच्चों की कमियों व अच्छाइयों से अभिभावकों को अवगत कराया। जिसपर यदि अभिभावक ध्यान देना शुरू करे तो उसके अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते है।



जिसमें छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास व उज्ज्वल भविष्य हेतु चर्चा परिचर्चा की गई। इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने कहा कि परिक्षा परिणामों में अभिभावक का सकारात्मक सहयोग आवश्यक है। उन्होने कहा कि छात्र-छात्राएं घर परिवार, राष्ट्र समाज के भविष्य की पूँजी है। इनकी देखरेख व्यकितगत सम्पति की तरह करना चाहिए। बच्चों को संस्कारवान बनाएं और उनके अंदर परिश्रम करने व माता-पिता और गुरू का सम्मान करने की आदत डालें। पाठ्यक्रम के अलावा भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति को भी शिक्षा देना हमारा उद्देश्य है विद्यालय की प्रबन्धकारिणी समिति विद्यालय के लिए अनिवार्य एवं अत्याधुनिक संसाधन जुटाने में तत्पर रहती है। ताकि बच्चों को गति मिल सके। यदि बच्चों को उपस्थिति शत-प्रतिशत करे तो कामयाबी और बेहतर होगी। विद्यालय में शिक्षक तथा घर पर अभिभावक ध्यान दे तो बच्चो के लक्ष्य का मार्ग सुगम बन जाता है। 



इस कार्यक्रम में अपने बलिया विभाग के विभाग प्रचारक तुलसी राम, अभिभावक बन्धु/भगिनी तथा सभी आचार्य एवं आचार्या की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य जी डा० राजेन्द्र पाण्डेय जी के द्वारा हुआ।


By Dhiraj Singh

No comments