Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र के लिए गोंड समाज का अनिश्चित कालीन धरना एसडीएम के आश्वासन पर समाप्त

 


बलिया : अनुसूचित जनजाति के प्रमाण पत्र के लिए भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री तारकेश्वर गोंड के नेतृत्व में सोमवार को बैरिया तहसील परिसर में शुरू हुआ गोंड समाज का अनिश्चित कालीन धरना। उपजिलाधिकारी आत्रेय मिश्र के आश्वासन पर अस्थगित हो गया। उपजिलाधिकारी ने धरनारत्त गोंड समाज के लोगों को आश्वस्त किया कि तहसीलदार बैरिया ने सम्बंधित विभागों आरक्षण से सम्बंधित दस्तावेज मंगवाए है बुधवार तक इसका सर्वमान्य हल निकाल लिया जाएगा।

धरना पर बैठे गोंड समाज के लोगों का आरोप था कि प्रमाण पत्र जारी करने में भ्रष्टाचार के कारण भेदभाव किया जा रहा है आधा दर्जन लोगों का प्रमाण पत्र जारी किया गया है वह किस आधार पर किया गया है उसी आधार पर हम लोगों का भी प्रमाण पत्र जारी किया जाए। जिस पर एसडीएम ने कहा वह भी देख रहा हूं जिस आधार पर आधा दर्जन लोगों का प्रमाण पत्र जारी किया गया है उसी आधार पर सबका कराया जाएगा अगर गलत तरीके से प्रमाण पत्र जारी किया गया होगा तो प्रमाण पत्र निरस्त करते हुए जारी करने वाले के खिलाफ भी कार्यवाही होगी।

इस अवसर पर धरना पर बैठने वालों में तारकेश्वर गोंड के अलावा अरिमर्दन गोंड, ददन गोंड, जगरनाथ गोंड, श्रीराम गोंड सहित गोंड समाज के सैकड़ों लोग जिनमे महिलाएं भी शामिल थी धरना स्थल पर मौजूद थे।


By : Dhiraj Singh

No comments