Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

ताजिया चबूतरा से सटे हनुमान मंदिर में चढ़ने उतरने के लिए सीढ़ी निर्माण कार्य पर रेवती पुलिस ने लगाई रोक

 


रेवती (बलिया) नगर के बिचलागढ वार्ड नं. 11 में एक दूसरे से सटे ताजिया चबूतरा और हनुमान मंदिर के पक्षो के बीच सीढ़ी बनाने को लेकर हुए मतभेद के बाद एसडीएम बांसडीह राजेश गुप्ता ने मौका की जांच करने के बाद रेवती थाने में दोनो पक्षो से वार्तालाप के पश्चात  समझौता कराया कि मुस्लिम का पर्व मुहर्रम, ताजिया संपन्न होने के बाद एक कमेटी बना कर मामले का निपटारा होगा।

मंदिर पक्ष के केदार नाथ सिंह, श्रीनाथ सिंह, मनोज सिंह आदि लोग सोमवार को मंदिर पर चढ़ने उतरने के लिए सीढ़ी बनाने के लिए ईट रखवा रहें थे।

 उधर ताजियादार मजहर व असदुल्लाह ने चबूतरे से सट कर सीढ़ी बनाने का विरोध किया। इसकी सूचना मिलने के बाद एसडीएम बांसडीह राजेश गुप्ता तुरंत मौके पर पहुंच कर शांति व्यवस्था कायम करते हुए दोनो पक्षो को थाने बुला कर तय किया कि 29 जुलाई, मुहर्रम पर्व के बाद नायब तहसीलदार,ईओ व लेखपाल तथा दोनो पक्षो के दो- दो व्यक्ति की कमेटी बना कर पहले की स्थिति क्या थी की जांच के बाद इसका निस्तारण कर दिया जाएगा। इस दौरान कोई पक्ष निर्माण नही करेगा। मंदिर कमेटी सीढ़ी बनाने के लिए रखी गई ईट को तब तक के लिए हटा लेगा। एस आई प्रभाकर शुक्ला,धर्मेंद्र दत्त के अलावे सभासद भोला ओझा, मुकेश पाण्डेय, रहमतुल्लाह, शौकत अली आदि लोग मौजूद रहे।


पुनीत केशरी

No comments