Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बैरिया के बिजली विभाग ने काटा बकाया में कनेक्शन तो उपभोक्ता ट्रांसफार्मर पर जान देने के लिए चढ़ा देखें वीडियो

 


By Dhiraj Singh

बलिया : बिल बकाया होने पर आटा चक्की का विद्युत कनेक्शन विद्युत विभाग द्वारा काटने पर नाराज उपभोक्ता जान देने के लिए विद्युत ट्रांसफार्मर पर चढ़ा उपभोक्ता का तेवर देख बैकफुट पर आए बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारी। मानमनौव्वल कर उसे ट्रांसफार्मर से उतारा और दुबारा कनेक्शन जोड़कर वापस लौट गए विद्युत विभाग के कर्मचारी व अधिकारी।








यह हाई वोल्टेज ड्रामा विद्युत उपकेंद्र बैरिया अंतर्गत दलपतपुर गांव का है जहां के योगेंद्र यादव पुत्र श्री भगवान यादव विद्युत विभाग से कनेक्शन लेकर आटा चक्की चलाते हैं उन पर लगभग 70 हजार रुपए का विद्युत बिल का बकाया चल रहा है। जिसके चलते उनकी लाइन विद्युत विभाग ने सोमवार को काट दी योगेंद्र यादव का कहना है की कोरोना कॉल में 9 महीने तक मीटर रीडिंग नहीं हो पाया था 9 महीने बाद एक ही साथ 1 लाख 20 हजार का बिल आ गया मैं हर महीने नियमित विद्युत बिल के अलावा 5 से 6 हजार अधिक बकाया बिल में जमा करता हूं और बकाया 1 लाख 20 हजार से घटकर 60 हजार रह गया है बिजली विभाग के अधिकारी कहते हैं एक ही साथ पूरा बकाया जमा करो जो मेरे लिए संभव नहीं है ऐसे में बार-बार कनेक्शन काटने की बात करते हैं सोमवार को मेरे आटा चक्की का कनेक्शन काट दिए मेरे जीविका का साधन खत्म हो जाएगा पूरा परिवार भूखे मर जाएगा इससे अच्छा है मैं जा नहीं दे दु इसलिए मैं जान देने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया था।

 इस बाबत पूछने पर एसडीओ विद्युत संतोष चौधरी ने बताया कि उक्त उपभोक्ता के पास अभी लगभग 72 हजार रुपए का बकाया चल रहा है ऊपर से लगातार वसूली के लिए दबाव है। ऐसे में बिल जमा करने के लिए कनेक्शन काटकर दबाव बनाया जाता है इसमें इस उपभोक्ता के साथ कोई व्यक्तिगत दुराग्रह नही है।



No comments