Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अगस्त क्रांति दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम के महानायक मंगल पांडे के गांव में अंधेरा, 8 दिन बाद भी नहीं बहाल हुई बिजली




दुबहर, बलिया : क्षेत्र के नगवा गांव पश्चिम टोला में शनिचरा बाबा मंदिर के पास लगा 100 केवीए का ट्रांसफार्मर पिछले 8 दिनों से जल जाने के कारण गांव में अंधेरा व्याप्त है ।

गांव के लोगो ने आरोप लगाया है कि पिछले आठ दिनों से हमारे गांव में ट्रांसफॉर्मर जल  गया है जिसके कारण गांव में अंधेरा छाया हुआ है और बिजली नहीं आ रही है. इससे लोग परेशान हैं । स्थानीय लोगों ने कई बार बिजली विभाग को फोन किया है, लेकिन कोई सहायता नहीं मिली ।

उत्तर प्रदेश शासन का निर्देश है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अगर कहीं भी ट्रांसफार्मर जल जाता है और उसकी शिकायत ऊर्जा विभाग को की जाती है तो वहां दूसरा ट्रांसफार्मर 3 दिनों के अंदर पहुंच जाएगा शहरी क्षेत्र के मामले में आदेश है कि 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा, परंतु  यह आदेश सरकारी फाइलों तक बंद है । विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन करने में फेल साबित हो रहा है। स्वतंत्रता संग्राम में प्रथम आहुति देने वाले अमर शहीद मंगल पांडे का पैतृक गांव नगवा के बाजार स्थित 100 केवीए का ट्रांसफार्मर जले हुए एक सप्ताह से अधिक हो गया। गांव के लोगों ने तत्परता दिखाते हुए ऊर्जा विभाग में अपनी शिकायत एक सप्ताह पूर्व दर्ज कर दी थी. वहां से इस आशय का संदेश भी शिकायतकर्ता के पास पहुंच गया कि आपकी समस्या का समाधान कर दिया गया है। परंतु स्थानीय स्तर से इस कार्य में कोई रुचि नहीं दिखाई गई है। लिहाजा आधा गांव अंधेरे में है।

रिपोर्ट:- नितेश पाठक

No comments