Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

स्कूल की दूसरी मंजिल पर फंदे से झूल गई छात्रा, मौत जानें कारण

 


पश्चिम बंगाल :  काकद्वीप के स्कूल में फंदे से लटका हुआ एक नाबालिक छात्रा का शव बरामद किया गया । छात्रा के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, घर में दोनों बहनों के बीच ड्रेस को लेकर झगड़ा हुआ था । इसके बाद छात्रा स्कूल के लिए निकल गयी. स्कूल से खबर आती है कि उसने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली है. घटना दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप की है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतका का नाम रहीमा खातून है. उनका घर दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप के हारु पॉइंट कोस्टल पुलिस स्टेशन के मधुसूदन पुर ग्राम पंचायत में है.

लड़की के परिवार के मुताबिक, दोनों बहनों के बीच कपड़ों को लेकर झगड़ा हुआ था. इसके बाद रहीमा नाम की 14 साल की छात्रा गुस्से में स्कूल चली गई. उनके घर के सामने प्राइमरी स्कूल है.

स्कूल की दूसरी मंजिल पर फंदे से झूल गई छात्रा

स्थानीय लोगों ने उसे स्कूल भवन की दूसरी मंजिल पर गले में फंदा डाले हुए लटका हुआ देखा. छात्रा के परिवार को सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद हारू प्वाइंट कोस्टल थाने की पुलिस मौके पर गयी. उन्होंने आकर शव को बरामद किया और मृतक छात्रा रहीमा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.




छात्रा की मां अमीना बीबी ने कहा, ”दोनों बहनें ड्रेस को लेकर झगड़ रही थीं. दोपहर करीब डेढ़ बजे वह घर से बाहर चला गई. उसके बाद, मुझे स्कूल में खबर मिली कि उसने गले में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी है.”

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों बहनें स्कूल के पास के स्कूल में पढ़ती है. बहनों के लिए उनकी मां ने ड्रेस लाया था और ड्रेस को लेकर भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. दोनों बहनों को एक ही कपड़े पसंद थे, लेकिन दूसरी उसे देना नहीं चाहती थी.

ड्रेस को लेकर बहनों के बीच हुआ था झगड़ा

दोनों बहनों के बीच प्रायः ही झगड़ा होता रहता था. किसी ने किसी बात को लेकर आपस में उलझती रहती थी. इस कारण परिवार वालों ने भी बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दिया और वह मृत नाबालिग झगड़ा करने के बाद स्कूल चली गई.

अमीना बीबी बताती हैं कि उन्होंने कभी ऐसा सोचा नहीं था कि ऐसा हो जाएगा. दोनों के बीच झगड़ा तो प्रायः ही होता रहता था, लेकिन कल झगड़े के बाद उसकी बेटी इस तरह का कदम उठाएगी. वह यह सोच नहीं पाई.

दूसरी ओर, जब पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली तो पुलिस ने स्कूल में जाकर नाबालिग का शव बरामद किया. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि घटना के वक्त स्कूल में कौन था, छात्रा स्कूल में कैसे दाखिल हुई और घटना कैसे घटी इसकी भी जांच की जा रही है।


डेस्क






No comments