Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम स्कूल में संपन्न हुआ एनसीसी ए सर्टिफिकेट हेतु नामांकन प्रक्रिया




बलिया : विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु खेल कूद के साथ ही स्काउट गाइड और एनसीसी की भी असीम महत्ता है । यह वह माध्यम है जिससे विधार्थी एक सिपाही की भांति जज़्बा, अनुशासन, और कर्तव्यबद्धता सीखते हैं।

 इसी को ध्यान में रखते हुए जिले के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल में बुधवार को 90 यूपी  बटालियन एनसीसी द्वारा ए सर्टिफिकेट हेतु  कक्षा नवम के विद्यार्थियों का नामांकन किया गया।



बता दें कि इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा और मेडिकल जांच किया गया। इस अवसर पर 90 यूपी बटालियन एनसीसी के मुख्य अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश पुनिया बतौर अध्यक्ष उपस्थित थे।  इनके साथ  ही संपूर्ण प्रक्रिया जेसीओ जगवीर सिंह,सेना पुलिस सूबेदार सुरेंद्र कुमार, हवलदार शोबित कुमार, सीटीओ राजेंद्र कुमार सिंह, सीटीओ पंकज कुमार सिंह एवम जीसीआई कुमारी अंजली की उपस्थिति एवम निगरानी में सम्पन्न हुई।




विदित हो कि इससे पूर्व भी विद्यालय को 93 यूपी बटालियन एनसीसी की मान्यता प्राप्त है जिसके तहत विद्यालय के विद्यार्थी एनसीसी कैडेट्स के रूप में ट्रेनिंग ले रहे है। विद्यालय के प्रबंध समिती के अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय, सचिव अरूण कुमार सिंह ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।

निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने नामांकन प्रक्रिया में सम्मिलित विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए एनसीसी के द्वारा मिलने वाले लाभों से अवगत कराया तथा विद्यार्थी जीवन में इसकी उपयोगिता भी समझाई।

विद्यालय प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने विद्यार्थियों को उनके लिखित परीक्षा में सफल होने हेतु आशीष प्रदान पर अग्रिम बधाई ज्ञापित की। इस पूरे कार्यक्रम में विद्यालय  प्रशासक श्री संतोष कुमार चतुर्वेदी ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विद्यालय में एनसीसी कैडेट्स का प्रशिक्षण इन्ही के देख रेख में संपन्न होता है।



By Dhiraj Singh

No comments