Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सीएमओ ने निर्माणाधीन 100 बेड के राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का तत्काल कार्य पूरा कराने का दिया निर्देश

 


बलिया : मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ जयंत कुमार ने सोनबरसा में निर्माणाधीन 100 बेड के राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के कम से एक ब्लाक निर्माण कार्य तत्काल पूरा कराने का निर्देश कार्यदाई संस्था को दिया कहा कि एक ब्लाक में बिजली पानी व अन्य जरूरी सुविधाए तत्काल उपलब्ध कराए ताकि इस अस्पताल को तत्काल शुरू कराया जा सके। 

मुख्य चिकित्साधिकारी बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के औचक निरीक्षण के लिए सोनबरसा पहुँचे थे जहाँ सीएचसी के निरीक्षण के बाद निर्माणाधीन 100 बेड के राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया हो रही कार्यो की समीक्षा किया और कहा कि शासन से निर्देश प्राप्त है कि जल्द से जल्द 100 बेड के अस्पताल को जल्द से जल्द चालू किया जाए। स्थानीय लोगों ने सीएमओ का ध्यान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के निधि से करीब 90 लाख रुपए की लागत से बने ऑक्सीजन प्लांट के तीन महीने से अधिक समय से खराब पड़े रहने का मामला उठाया। सीएमओ ने लोगों को बताया कि ऑक्सीजन प्लांट ठीक करने के लिए ढाई लाख रुपए का व्यय आएगा शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। धन स्वीकृत होने पर ऑक्सीजन प्लांट को ठीक कराया जाएगा।

उन्होंने सीएचसी सोनबरसा व अस्पताल परिसर में उचित साफ सफाई न होने पर अप्रसन्नता जताते हुए तत्काल समुचित साफ सफाई कराने का निर्देश अधीक्षक को दिया। इस मौके पर अधीक्षक डॉ आशीष श्रीवास्तव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विजय यादव, फार्मासिस्ट एनएन शुक्ला, सत्यवान सिंह, राम प्रवेश दुबे व अन्य चिकित्साकर्मी मौजूद थे।



प्रभावती देवी सीएचसी जयप्रकाश नगर पर तैनात होंगे और दो चिकित्सक



औचक निरीक्षण में मुख्य चिकित्साधिकारी बुधवार को प्रभावित देवी सामुदायिक स्वास्थ्य जयप्रकाश नगर पहुँचे जहाँ दोनो चिकित्साधिकारी डॉ पीपी सिंह व डॉ पवन सिंह मौजूद थे सभी स्टाफ नर्स व अन्य चिकित्साकर्मी भी उपस्थित पाए गए। दोपहर दो बजे तक अस्पताल के ओपीडी रजिस्टर में 250 लोगों का नाम दर्ज हो गया था। ग्रामीणों ने वहाँ दो और चिकित्साधिकारियों की तैनाती का आग्रह किया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर जयप्रकाश नगर भेजने का भरोसा लोगो को दिया।

इसी क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी ने औचक निरीक्षण में पीएचसी मुरलीछपरा पहुँचे जहाँ एक चिकित्साधिकारी डॉ सुमन मिश्रा व एलटी जयंत कुमार बिना सूचना अस्पताल से गायब थे। दोनों लोगो का एक दिन का वेतन सीएमओ ने काटने का आदेश दिया।



By Dhiraj Singh



No comments