Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया के 15 स्कूलों के मान्यता प्रत्याहरण की हुई संस्तुति

 





बलिया। जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह ने माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव को भेज कर बलिया जिले में संचालित 15 माध्यमिक विद्यालयों की मान्यता प्रत्याहारित करने की संस्तुति की है।


 पत्र में बताया है कि परिषद के निर्देश के क्रम में एपीके युक्त मोबाइल एप पर विद्यालय की फोटो के साथ विद्यालय परिसर से जिओ लोकेशन अपडेट करने के लिए निर्देशित किया गया था।


बार-बार निर्देश दिए जाने के बाद भी 15 वित्तविहीन विद्यालयों द्वारा विद्यालय की फोटोयुक्त जिओ लोकेशन अपडेशन का कार्य पूर्ण नहीं किया गया। परिषद की वेबसाइट पर प्रधानाचार्यों के अंकित मोबाइल नंबर पर कार्यालय से बार-बार निर्देश दिए जाने के बाद भी अपडेशन कार्य नहीं किया गया।

राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों को संबंधित विद्यालयों पर भेज कर विद्यालयों का फोटोयुक्त जियो लोकेशन अपडेट करने का प्रयास किया गया लेकिन यह विद्यालय अनवरत बंद पाए गए तथा संबंधित प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों की अनुपलब्धता रही जिससे कार्य पूर्ण नहीं कराया जा सका।

इन विद्यालयों में परिषद की वेबसाइट पर कक्षा 9 व 11 में एक भी छात्र का नामांकन नहीं कराया गया है। ऐसी ऐसी स्थिति में माध्यमिक शिक्षा परिषद अधिनियम में दिए गए व्यवस्थाओं का अनुसार उपरोक्त 15 विद्यालयों के विरुद्ध बार-बार निर्देशों की अवहेलना करना, छात्र नामांकन शून्य होने व मान्यता के शर्तों की अवहेलना के दृष्टिगत मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई करने की संस्कृति प्रदान की जाती है। वेबसाइट पर उपरोक्त विद्यालय कोड को लॉक करने की संस्तुति की जाती है।

--------

इन विद्यालयों की मान्यता प्रत्याहरण की हुई संस्तुति 

- एसएनएम गर्ल्स इंटर कालेज कोटवां नारायनपुर

- आरडीबीएचएसएसटी नगर टोला फकरू राय

- डॉ राम मनोहर लोहिया कौशल्या सरस्वती देवी गर्ल्स हाईस्कूल शाहपुर

- एमएएसपीएच एसएससी बालीपुर चैनपुर

- महाराजी देवी एसएसएस नगरा

- सीएसबीएचएसएस कुशहा रसीदपुर

- शांति बालिका शिक्षा निकेतन जाम

- पार्वती उच्च माध्यमिक विद्यालय सतनीसराय

- आरएनएचएसएस मझौवा जजौली

- एसआरजे उमावि सीयर बेल्थरारोड

- संत जेआर उच्च माध्यमिक विद्यालय डफलपुरा पतोई

- बाबू नाथाराम प्रजापति एचएसएस बीबीपुर महरी

- सूर्यभान इंटर कॉलेज भीटहा गोपालपुर क्रीड़ीहरापुर

- चौधरी राम सारीख देवेंद्र इंटर कॉलेज महरी

- एसएसपीजी बालिका विद्यालय टीकादेवरी नगपुरा



By-Dhiraj Singh

No comments