Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिला पंचायत सदस्य गीता सिंह व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनोद सिंह का पुलिस महानिदेशक से मिलकर आग्रह करना लाया रंग, दीघार ग्रामसभा हल्दी थाना क्षेत्र में होगा शामिल, रामगढ़ पुलिस चौकी बनेगी रिपोर्टिंग पुलिस चौकी




बलिया : रेवती थाना क्षेत्र का दिघार गांव शामिल होगा हल्दी थाना क्षेत्र में रामगढ़ पुलिस चौकी बनेगी रिपोर्टिंग पुलिस चौकी। जिला पंचायत सदस्य गीता सिंह के आग्रह पर पुलिस विभाग ने लगाया सहमति का मुहर जल्द कार्यवाई होने की उम्मीद।

उल्लेखनीय हैं कि जिला पंचायत सदस्य गीता सिंह पिछले दिनों अपने पति कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनोद सिंह के साथ पिछले दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार से मिलकर आग्रह किया था। कि दीघार ग्राम सभा के गांव पंचरुखिया, नारायणपुर व दीघार की रेवती थाना से दूरी लगभग 13 किलोमीटर है आनेजाने के साधन भी नही। अगल बगल के गांव मझौवा, गंगापुर, रामगढ़ हल्दी थाना में है ऐसे में दीघार ग्राम सभा मे कोई भी घटना दुर्घटना होने पर अक्सर सीमा विवाद को लेकर पुलिस आपस मे भीड़ जाती है। ऐसे में जनहित में इसे हल्दी थाना में शामिल करने की मांग की गई थी। वही दिन दशक पूर्व स्थापित रामगढ़ पुलिस चौकी को रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बनाने का आग्रह किया था। पुलिस महानिदेशक ने इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट तलब किया था। पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में क्षेत्राधिकारी बैरिया से रिपोर्ट तलब किया था। क्षेत्राधिकारी ने दीघार को रेवती की जगह हल्दी थाना क्षेत्र में शामिल करने व रामगढ़ को रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बनाये जानें को जनहित में उचित बताते हुए दोनों की स्वीकृति देने की संतुति क्षेत्राधिकारी ने कर दी है। क्षेत्राधिकारी के संतुति को पुलिस अधीक्षक ने पुलिस मुख्यालय अपने सहमति के साथ अग्रसरित कर दिया है। इस बाबत पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी बैरिया ने बताया कि दोनों आग्रह जनहित में था इसलिए उसकी संतुति कर उसे अधिकारियों के माध्यम से पुलिस मुख्यालय को भेज दिया है।



By - Dhiraj Singh

No comments