Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सोनबरसा सीएचसी में लगा ऑक्सीजन प्लांट, आरओ प्लांट व सीबीसी मशीन महीनों से खराब

 


बलिया : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में लगा ऑक्सीजन प्लांट पिछले तीन महीने से भी अधिक समय से खराब हो जाने से आपात कॉल में रोगियों के लिए असहज स्थिति उत्पन्न हो जा रही हैं। 

उल्लेखनीय हैं सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के निधि से 90 लाख रुपये की लागत से उक्त ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना दो वर्ष पहले की गई थी ताकि जिन रोगियों को ईलाज के लिए ऑक्सीजन की जरूरत पड़े वह बाहर से न मंगाना पड़े यही के ऑक्सीजन से ईलाज हो जाये। किन्तु रख रखाव व देखभाल में विभागीय उदासीनता के कारण इस ऑक्सीजन प्लांट के मशीनों में पानी घुस गया जिससे ऑक्सीजन प्लांट में खराबी आ गई। चार दिन पूर्व जब सीएमओ जयंत कुमार औचक निरीक्षण में सोनबरसा आये थे तब स्थानीय लोगों ने ऑक्सीजन प्लांट खराब होने का मुद्दा उनके सामने उठाया था । उन्होंने इसे ठीक कराने का आश्वासन लोगों को दिया था। इस बाबत पूछने पर अधीक्षक डॉ आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट को ठीक कराया जाएगा।


आरओ व सीबीसी मशीन भी काफी दिनों से बंद


सीएचसी सोनबरसा में शुद्ध पेयजल के लिए लगाया गया आरओ प्लांट काफी दिनों से खराब पड़ा हुआ है । वही अस्पताल के लैब में सीबीसी जांच मशीन खराब पड़ा हुआ है। बायो केमेस्ट्रीक मशीन का एक पार्ट टूटा हुआ है। पूछने पर अधीक्षक डॉ आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त सभी उपकरणों को ठिक करवाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी से आग्रह किया गया है उन्होंने ठीक कराने का आश्वासन दिया है ।



By Dhiraj Singh

No comments