Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

उत्तर प्रदेश का दरोगा नेपाल से चरस ले आकर बेचता था 33 किलो चरस के साथ गिरफ्तार, होगी संपत्ति जब्त

 



लखनऊ । उत्तर प्रदेश का दरोगा नेपाल से चरस ले आकर बेचता था 33 किलो चरस के साथ गिरफ्तार बता दें कि नेपाल से 33 किलो चरस लेकर आ रहे शमन सेल में तैनात दारोगा व उसके साथी को शाहपुर थाना पुलिस ने बुधवार को असुरन क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया। लखनऊ का रहने वाला दारोगा गोरखपुर में तैनात था।एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


महराजगंज पुलिस ने बुधवार की दोपहर में जिले के अधिकारियों को बताया कि स्कूटी सवार दो युवक अटैची व बैग में चरस लेकर शहर की तरफ निकले हैं। शाहपुर थाना प्रभारी शशिभूषण राय ने असुरन के पास चेकिंग शुरू कर दी। दोपहर 2:15 बजे पता चला कि धर्मशाला पुल के नीचे से असुरन की तरफ जा रहे हैं।


ओवरब्रिज के नीचे घेराबंदी कर शाहपुर थानेदार ने स्कूटी सवार दोनों व्यक्ति को पकड़ा। तलाशी लेने पर अटैची व बैग में 33 किलो चरस मिली। पूछताछ में स्कूटी चला रहे आरोपित की पहचान तिवारीपुर इलाके के सूरजकुंड कालोनी निवासी कुलवीर सिंह और पीछे बैठे आरोपित की पहचान दारोगा रविंद्र कुमार शुक्ल के रूप में हुई।


लखनऊ के आलमबाग, ओमनगर में रहने वाला रविंद्र कुमार शुक्ला गोरखपुर पुलिस के शमन सेल में तैनात था। इससे पहले वह महाराजगंज जिले में भी तैनात रह चुका है। पांच माह पहले गोरखपुर आया था। जांच में पता चला कि नेपाल से चरस लाकर शहर में इस धंधे से जुड़े लोगों को बेचता था। पुलिस को कई लोगों का नंबर भी मिला है जिनके बारे में जांच की जा रही है।


तस्करों को करनी थी सप्लाई


पूछताछ के दौरान रविंद्र शुक्ला ने बताया कि महराजगंज जिले में तैनाती के दौरान उसकी जान पहचान चरस की तस्करी करने वाले गिरोह से हुई थी। जिसके जरिये उसने चरस मंगाई थी। किसी को संदेह न हो इसलिए स्कूटी से लेकर आए थे, जो एक बाहर की पार्टी को सप्लाई करनी थी।


पहले भी कई बार लगा है खाकी पर दाग 


27 सितंबर, 2021 : रामगढ़ताल क्षेत्र में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की पुलिसकर्मियों की पिटाई से मृत्यु हुई। थानेदार समेत छह पुलिसकर्मी जेल गए।


- 21 जनवरी, 2021 : महराजगंज के रहने वाले स्वर्ण व्यापारी का अपहरण कर 30 लाख रुपये की लूट हुई। बस्ती जिले में तैनात दारोगा धर्मेंद्र यादव, सिपाही महेंद्र यादव व संतोष यादव को गिरफ्तार कर कैंट पुलिस ने जेल भेजा।


- 25 दिसंबर, 2020 : गोला थाने में तैनात दारोगा पर मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी करने व नाम हटाने के लिए रुपये मांगने का आरोप लगा।जांच में आरोप सही मिलने पर एसएसपी ने मुकदमा दर्ज कराया।


- 25 दिसंबर, 2020 : चौरी चौरा थाना पुलिस ने देवरिया के सलेमपुर थाने में तैनात सिपाही को पशु तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा।


- 22 मई, 2019 : वरिष्ठ मानसिक रोग विशेषज्ञ डा. रामशरण श्रीवास्तव से रंगदारी वसूलने में राजघाट थाना पुलिस ने दारोगा व उसके साथी को जेल भेजा।


- 18 दिसंब,र 2017: उरुवा थाने में तैनात दो दारोगा को अपहरण कर फिरौती वसूलने के आरोप में कैंट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा।


चरस के साथ पकड़े गए दारोगा व उसके साथी पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। नेटवर्क से जुड़े लोगों के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। गिरोह के सरगना व सदस्यों पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त कराई जाएगी।


- डा. गौरव ग्रोवर, एसएसपी

No comments