Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

भूमाफियाओं पर कार्यवाई नही होने से परेशान है शिकायतकर्ता

 




बलिया : एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायतों का अंबार है कागजो में तो मामलों का निस्तारण कर दिए जाते है लेकिन शिकायत कर्ता पुनः फीडबैक में असन्तुष्ट होने की गुहार लगाते हैं। 

बैरिया तहसील क्षेत्र में विभिन्न ग्राम पंचायतों से एंटी भूमाफिया पोर्टल पर इस वित्तीय वर्ष में 487 शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी है लेकिन किसी मामले का निस्तारण सन्तोषजनक नही हुआ है। अधिकतर लोग फिड बैक में असन्तोष व्यक्त किये है। प्रदेश सरकार भले ही भूमाफियाओं पर शख्ती की बात कर रही हैं लेकिन प्रशासनिक स्तर पर अमली जामा नही पहनाया जा रहा है। विभिन्न गांवों में ग्राम समाज की भूमि तालाबों पोखरों व विद्यालयों की भूमि पर कब्जा है या फिर कब्जा का प्रयास कर रहे हैं । इस संबंध में नवका गांव के प्रधान रवि प्रताप सिंह, गंगापुर के प्रधान प्रतिनिधि प्रमोद यादव, रामपुर के हृदयानंद सिंह, सोनबरसा के अरुण चौबे सहित अन्यलोगों ने भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराया है। लेकिन सम्बन्धित विभागीय  अधिकारियों द्वारा शिकायतों का निस्तारण पोर्टल पर कर दिया गया है जिससे कई शिकायतकर्ता विभिन्न सम्पूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस में चक्कर लगा रहे हैं। 

एंटी भूमाफिया पोर्टल का निरीक्षण कर रहा हूँ शिकायत अगर किया गया है तो जांचोपरांत भूमाफियाओं के खिलाफ शख्त कार्यवाई होंगी

राजेश कुमार सिंह

उपजिलाधिकारी



By- Dhiraj Singh

No comments