Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया में खंभा व तार बदलने कार्य हो रहा है धीरे, उपभोक्ताओं के मन मे यह आशंका कही...

 




बलिया : उपभोक्ताओं को बिना बाधा बिजली पहुँचाने के उद्देश्य से सरकार ने पिछले वर्ष ढाई हजार करोड़ की परियोजना स्वीकृत की इस धन से बिजली के जर्जर एलटी तार के जगह केबल लगाने, हाई टेंसन के 11 हजार केबीए व 33 हजार केबीए के तार बदलने, नए खंभे व ट्रांसफार्मर बदलने व दीघार से लोकधाम ठेकहा तक 33 हजार केबीए का नया लाइन बनाने का कार्य होना है। चार महीना पूर्व कार्य शुरू भी हुआ लेकिन कार्यदाई संस्था की कार्य पद्धति देखकर के क्षेत्रीय लोगों यह आशंका व्यक्त करना शुरू किया है पिछली सरकार में एक कम्पनी खम्भा तार बदलने आई थी बिना कार्य कराए अधिकारियों की मिलीभगत से भुगतान करा कर चली गई कहि उसी तरह वह भी कम्पनी ना कर दे। 

उल्लेखनीय हैं कि बिजली का तार, खम्भा, ट्रांसफार्मर बदलने का कार्य मोंटी कार्लो कम्पनी को मिला है जिसे प्रतिदिन कम से कम आठ किलोमीटर लाइन बनानी है खंभे व ट्रांसफार्मर लगाने है तब जाकर एक साल में कार्य पूरा होगा। फिलहाल प्रतिदिन तीन किलोमीटर तार बदलने कार्य हो रहा है खम्भा व ट्रांसफार्मर का बदलने का कार्य काफी धीमा है। ऐसे में यह कार्य एक साल में कैसे पूरा होगा यह यक्ष प्रश्न है।




दशहरा बाद कार्य मे आएगा तेजी 



कार्यदाई संस्था के अभियंता विजय महतो से पूछने पर बताया कि अपेक्षाकृत कार्य की गति धीमी है दशहरा बाद कार्य की गई तेज की जाएगी जनपद में कुल 6 हजार 5 सौ किलोमीटर तार बदलना है समय से कार्य पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा पिछली कम्पनी ने क्या किया है ये हम लोगों को मालूम नहीं है।



उपभोक्ताओं के हितों का रखा जाएगा पूरा ख्याल


पिछली कम्पनी हमारी कार्यकाल में नही आई थी कहि कोई फर्जीफिकेसन नही होने दिया जाएगा। उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखने के लिए जल्द से जल्द कार्य पूरा कराने के लिए कार्यदाई संस्था पर दबाव बनाया गया है जहाँ जहाँ नया ट्रांसफार्मर व विद्युत लाइन का कार्य है वह भी कार्यदाई संस्था करना पड़ेगा। अगर कही कोई परेशानी हो तो सम्मानित जनता मुझे बताये परेशानी दूर की जायेगी।



राजीव कुमार

अधिशासी अभियंता विद्युत खंड चतुर्थ बलिया

No comments