Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

छपरा वाराणसी इन्टरसिटी ट्रेन का रेवती स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित होने के बावजूद डाउन ट्रेन के प्लेटफार्म पर न रुकने से यात्रियों में मचा हड़कंप

 


रेवती (बलिया) बीते 14 अक्टूबर से छपरा वाराणसी इन्टरसिटी ट्रेन का रेवती रेलवे स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित होने के बावजूद डाउन 15112 ट्रेन के प्लेटफार्म पर नही रुकने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। 

18 अक्टूबर को रात 11.31 बजे डाउन इन्टरसिटी ट्रेन रेवती पहुंचने पर प्लेटफार्म पर न रूक कर सीधे आगे बढ़ गई। पीछे डिब्बे से गार्ड द्वारा वाकी टाकी से ड्रॉईवर को कहे जाने के बावजूद ट्रेन न रूकने पर अंततः गार्ड द्वारा स्वयं इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोकी गई। तब तक ट्रेन प्लेटफार्म से काफी आगे निकल गई थी। ट्रेन में रेवती निवासी अभिषेक केशरी, हरिशंकर पटवा, आशीष पटवा  सहित दर्जन भर यात्री वाराणसी व कुछ बलिया से ट्रेन में सवार होकर रेवती आ रहें थे। यात्रियों ने आरोप लगाया कि गार्ड द्वारा ट्रेन नही रोका गया होता तों वह सीधे सुरेमनपुर पहुंच गई होती।

बताते चलें कि हाल्ट घोषित होने के बाद रेवती स्टेशन पर ट्रेनों का अप डाउन संचालन सुरेमनपुर व सहतवार से किया जा रहा है। सारनाथ दुर्ग, छपरा लखनऊ उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव पहले से है। यात्री सुविधा के नाम पर कंप्यूटरकृत टिकट की जगह ठेकेदार द्वारा सुरेमनपुर से टिकट लाकर बेचा जा रहा है। अप साइड का प्लेटफार्म नं एक समाप्त कर दिया गया है। ट्रेन के आने जाने की उद्घोषणा समाप्त कर दी गई है। स्टेशन बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक ओम प्रकाश कुंवर ने बताया कि स्टेशन बहाल करने के लिए रेलमंत्री, रेलवे बोर्ड को ज्ञापन प्रेषित किए जाने के बावजूद अभी तक इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिससे नगर क्षेत्र के लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है।


पुनीत केशरी

No comments