Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दिनाँक 08/11 /2023, जानें आज का पंचांग व राशिफल



 🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩

⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️

🔱🔱जय श्रीमहाकाल🔱🔱

📢    विश्व पुरोहित पंचांग   📢

☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

     दिनाँक 08/11 /2023

🚩 दिन -- बुधवार / दशमी तिथि, कृष्ण पक्ष, कार्तिक मास

🙏गीता का श्लोक 🙏

🕉️ ॐ श्रीपरमात्मने नमः॥ 🕉️ 

  🕉️ अथैकादशोऽध्यायः 🕉️

🙏  श्री अर्जुनुवाच 🙏

श्लोक👉 यथा नदीनां बहवोऽम्बुवेगाः समुद्रमेवाभिमुखा द्रवन्ति। तथा तवामी नरलोकवीरविशन्ति वक्त्राण्यभिविज्वलन्ति॥

(गी0/11/28) 

अर्थ 👉 जैसे नदियों के बहुत-से जलके प्रवाह स्वाभाविक ही समुद्र के सम्मुख दौड़ते हैं, ऐसे ही वे संसार के महान् शूरवीर आपके सब तरफ से देदीप्यमान मुखों में प्रवेश कर रहे हैं।

🕉️ तिथि -- दशमी 08:25 तक तत्पश्चात एकादशी

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष

☸️ नक्षत्र ---  पू०फाल्गुनी 19:20 तक तत्पश्चात उ०फाल्गुनी

☸️ करण ----  विष्टिभद्र 08:25 तक

☸️करण ----  बव 09:37 तक

🕉️ योग ------ एन्द्र 19:20 तक तत्पश्चात वैधृति 

☸️ वार ------  बुधवार                                

 ☸️मास ------- कार्तिक मास

☸️चन्द्र राशि --- सिंह

☸️सूर्य राशि ----- तुला 

☸️ऋतु  --------- शरद

☸️आयन ---------दक्षिणायन (उत्तर गोल )

☸️ संवत्सर  -------- पिंगल

☸️विक्रम संवत  --------2080

☸️शाके --------1945

☸️कलियुगाब्द -------5125

⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️

 🕉️सूर्योदय🌞06:20

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:19

☸️दिनमान ------ 10:58

☸️रात्रिमान ---------- 13:02

☸️चन्द्रास्त 🌚--- दोपहर 14:33

☸चन्द्रोदय🌙-- रात्रि 26:29

    🌷🌷लग्न तुला 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला -- 21:07°-- विशाखा

चन्द्र -- सिंह -19:48°-- पू०फाल्गुनी 

मंगल --- तुला -- 24:14°-- विशाखा

बुध --- वृश्चिक -- 02:21°-- विशाखा  

गुरु -- मेष --- 15:40°-- भरणी 

शुक्र-- कन्या -- 05:22°-- उ०फाल्गुनी 

शनि-- कुम्भ --06:20°-- धनिष्ठा 

राहु --मेष --00:36°-- अश्विनी  

केतु --- तुला 00:36°-- चित्रा 🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩

राहुकाल (दोपहर ) 11:49 से 13:12 तक अशुभकारक 

यमकाल 07:42 से 09:05 तक अशुकारक 

गुलिक काल 10:27 से 11:49 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त -----नहीं है

 ♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

25+04+1 = 30 भागे 4 शेष 02 स्वर्गलोक  में हवन के लिए अशुभकारक❌❌

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

 25+25+5= 55 भागे 7 शेष 06 सभायां,, अशुभकारक❌❌

✡️✡️ शूल विचार✡️✡️              

बुधवार को उत्तर दिशा की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो धनिया अथवा पिस्ता खाकर यात्रा कर सकते हैं,, बुधवार को दक्षिण दिशा की यात्रा शुभकारी होती है। परन्तु  मध्याह्न काल में यात्रा नहीं करनी चाहिए।

✡️आज क्या करें न करें ✡️  

बुधवार को दाढी ,बाल व नाखून कटवाने चाहिए क्योंकि,,,ऐसा करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। 🌿

 🌿 (ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख) 

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी  हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿  

🌿आज दशमी तिथि है और दशमी तिथि में कलम्बी ( करेमू या जलकर्मी जल में उत्पन्न होने वाली बेल 🌱)  नही खाना चाहिए इसका सेवन वर्जित है क्योंकि,,, ऐसा करने से वंश का नाश होता है। 🌿   

⚛️एकादशी व्रत कल यानि गुरूवार को ⚛️

☘️🙏🏻 राशि फल 🙏🏻☘️

मेष राशि>> चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ 

शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए धूम्रपान की आदत छोड़ दें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना आपको सीखना ही होगा नहीं तो जीवन में आप कई लोगों से पीछे रह जाएंगे। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।


वृष राशि>> ई, ऊ, ऐ, ओ, वा, वी, वू, वे, वो 

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। आज के दिन क़िस्मत आपका साथ देगी और आपको लाभ होगा, क्योंकि आप सही समय पर सही जगह उपस्थित होंगे। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी - जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।


मिथुन राशि>> का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा 

आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है और आपका काफी धन भी खर्च हो सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है।  दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है।  जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; 


कर्क राशि>> ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो 

स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। 


सिंह राशि>> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे 

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है।


कन्या राशि>> टो, पा, पी, पू, ष, ड, ठ, पे, पो 

ध्यान से सुकून मिलेगा। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। इसलिए आपको चाहिए कि दूसरों के कहने और बहकावे में न आएं।


तुला राशि>> रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते 

सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी ज़रूरतों का ख़याल रखेगी। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक़्क़ी मिलेगी। अपने किस मित्र के साथ आज समय बिता सकते हैं जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।


वृश्चिक राशि>> तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 

आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है,  बदलते समय के साथ क़दमताल करने के लिए नई तकनीक से तालमेल बैठाना महत्वपूर्ण रहेगा। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। अगर थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है।


धनु राशि>> ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे 

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है, क्योंकि जब लोहा गर्म हो तभी वार किया जाता है।  और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। आज घर के लोगों के साथ बातचीत करते दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है जिससे घर के लोग नाराज हो सकते हैं। इसके बाद घर के लोगों को मनाने में आपका काफी समय जा सकता है। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।


मकर राशि>> भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। 


कुम्भ राशि>> गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 

शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं। जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था आज उन्हें नुक्सान होने की संभावना है। सट्टेबाजी से दूर रहने की आपको सलाह दी जाती है। आप माता-पिता को ख़ुश करने में कठिनाई महसूस करेंगे। उन्हें समझने और उनके नज़रिए से चीज़ों को देखने की कोशिश करें, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उन्हें आपकी परवाह, स्नेह और समय की आवश्यकता है।  किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है।


मीन राशि>> दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है। अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। जो काम आप कर चुके हैं, उसके चलते आज आपको पहचान मिलेगी। जो लोग अब तक किसी काम में व्यस्त थे आज उन्हें अपने लिए समय मिल सकता है लेकिन घर में किसी काम के आ जाने से आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

🕉️ कुण्डली विचार, भविष्य की जानकारी, प्रश्न कुण्डली विचार हेतु  सम्पर्क कर  सकते हैं 

 ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र

                  ---  9616515189

                  ---- 8858445389

---- 05223174201📞



डेस्क

No comments