Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मुख्य सम्पूर्ण समाधान दिवस : सर्वाधिक मामले भूमि विवाद के छाए रहे, डीएम का तेवर हुआ तल्ख मातहतों को शख्त कार्यवाई की चेतावनी, 135 में से 8 मामलों का मौके से निस्तारण


बलिया : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में बैरिया में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में भूमि विवाद के मामलों की भरमार पर जिलाधिकारी का तेवर हुआ तल्ख मातहतों को शख्त कार्यवाई की चेतावनी देते हुए उपजिलाधिकारी बैरिया सुनील कुमार से राजस्व निरीक्षकों का रिपोर्ट तलब किया कहा जबतक इनके खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाई नही होगी ये चेतने वाले नही है। खेतों की पैमाइश व पत्थर नसब के बाद पत्थर उखाड़ने वाले के खिलाफ तत्काल एफआईआर कर जेल भेजने का निर्देश दिया कहा कि पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध गुंडा एक्ट व गैंगेस्टर की कार्यवाई करें। भूमि विवाद के मामलों का अंबार देख एसडीएम को भी डीएम ने खरी खोटी सुनाया कहा कि 10 मामले रोज निस्तारित करते तो इतनी भीड़ नही होती। चकगिरधर के एक फरियादी के विद्युत कनेक्शन विक्षेदन के मामले में उपजिलाधिकारी से विद्युत विभाग के अवर अभियंता, एसडीओ व अधिशासी अभियंता की गतिविधियों की जांच करने और तत्काल जाँच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया और कहा कि इन्हें निलंबित करने के एमडी को रिपोर्ट भेजूंगा। इसी तरह अधिकांश मामलों में जिलाधिकारी का तेवर मातहतों के प्रति तल्ख होने के कारण मातहतों की बोलती बंद थी। 




गोपाल नगर निवासी रनिंद्र यादव ने गाड़ी बेचने और पैसा लेने के बावजूद गाड़ी का कागजात नही देने का मामला जिलाधिकारी के समक्ष रख इसमें जिलाधिकारी ने प्रभारी निरीक्षक को तत्काल एफआईआर करने का निर्देश दिया। गणेश यादव उपाध्यायपुर ने शिकायती पत्र देकर पत्थर नसब के बाद पत्थर उखाड़ने का मामला जिलाधिकारी के समक्ष रखा। बसन्ती देवी पत्नी ददन सिंह निवासी खरौनी थाना बांसडीह ने पुराने पैतृक आवास पर दबंगो का कब्जा का मामला उठाया। जगसरिया यादव, घुघली यादव आदि ने जिलाधिकारी को आवेदन पत्र देकर पत्थर नसब के बाद पत्थर उखाड़ने का मामला जिलाधिकारी के समक्ष उठाया।



 रामेश्वरी देवी निवासी श्रीनगर ने भूमिविवाद का मामला उठाते हुए चकबन्दी विभाग के अधिकारियों के ऊपर उदासीनता का आरोप लगाया। कृष्णा यादव निवासी दोकटी, विजय शंकर सिंह जमालपुर, उमादेवी पत्नी विश्वनाथ सिंह निवासी लक्ष्मीपुर सहित दर्जनों लोगों ने भूमिविवाद के मामले प्रस्तुत किये, पूर्व सैनिक शैलेन्द्र सिंह टोला फकरु राय को जोड़ने वाली गांव की सड़क के बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने की शिकायत की । इस तरह कुल 135 मामले में से केवल आठ का ही मौके पर निस्तारण हो पाया शेष को सबंधित विभागों को निस्तारण को भेज दिया गया। 

उक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के अलावा पुलिस अधीक्षक एस आनंद, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विजयपति द्विवेदी, बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार सिंह, जिलापूर्ति अधिकारी रामजतन यादव, उपायुक्त मनरेगा, एसएचओ बैरिया धर्मवीर सिंह, एसओ हल्दी सुनील सिंह सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। 




By- Dhiraj Singh

No comments