Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सरकारी नौकरी : इस विभाग में 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे फ्री में करे आवेदन

 


नई दिल्ली : सरकारी नौकरी : इस विभाग में 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे फ्री में करे आवेदन, 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट युवाओं के लिए खुशखबरी है. इन युवाओं के लिए 12600 पदों पर भर्तियों का विज्ञापन जारी किया गया है. आवेदन 10 नवंबर से शुरू होगा और 29 दिसंबर 2023 अप्लाई करने की लास्ट डेट है.ये पद ग्रेड 3 और ग्रेड 4 के तहत भरे जाएंगे. यह नोटिफिकेशन राज्य स्तरीय भर्ती आयोग, असम की ओर से जारी किया गया है. अभ्यर्थी जारी भर्ती विज्ञापन को पढ़ कर निर्धारित डेट से अप्लाई कर सकते हैं.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत ग्रेड 4 के 5000 पद और ग्रेड 3 के कुल 7600 पद भरे जानें हैं. आवेदन ऑनलाइन मोड में आधिकारिक वेबसाइट assam.gov.in के जरिए करना होगा.


क्या होनी चाहिए योग्यता ?

ग्रेड 3 में कैटेगरी 1 पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए. वहीं कैटेगरी 2 पदों के लिए कैंडिडेट्स का 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. ग्रेड 4 के तहत कुछ पदों के लिए 10वीं और कुछ पदों के लिए आठवीं पास अधिकतम शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है.


उम्र सीमा – इन सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और एससी व एसटी श्रेणी के कैंडिडेट्स को 5 वर्ष की छूट दी गई है. आवेदकों के उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी.

आवेदन फीस – सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई

  • आधिकारिक वेबसाइट assam.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए Recruitment of Grade III & IV, 2023 के लिंक पर .
  • अब अप्लाई के लिंक पर और रजिस्ट्रेशन करें.
  • शैक्षणिक डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट करें.


कैसे होगा चयन?

इन सभी पदों पर चयन प्रक्रिया कंप्यूटर/स्टेनोग्राफी/ड्राइविंग स्किल टेस्ट आदि प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा. स्किल टेस्ट की डेट बाद में जारी की जाएगी.



डेस्क

No comments