Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर विकास कार्य हुआ तेज बनेगा ग्रीन पार्क




बलिया : सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन की सर्कुलेटिंग एरिया में बनेगा ग्रीन पार्क पीडब्ल्यूआई का आवास सहित कई निर्माण किया जाएगा ध्वस्त। स्टेशन के अगल बगल की दुकानें हटाई जाएंगी सर्कुलेटिंग एरिया की सीमा पर बाउंड्री वाल बनाकर उसे घेरा जाएगा । लोगों के आने जाने के लिए हर 10 फिट पर 2 फिट का रास्ता छोड़ा जाएगा। 

यह जानकारी सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर हो रहे निर्माण कार्यों के निरीक्षण में पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी के सीनियर सेक्शन इंजीनियर एके श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने बुधवार की शाम सुरेमनपुर में पत्रकारों को बताया की सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन का वाहन पड़ाव स्थानांतरित कर स्टेशन के पूर्व व दक्षिण दिशा में स्थापित किया जाएगा। प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर दो-दो सार्वजनिक शौचालय व स्नानागार का निर्माण कराया जाएगा पूरे प्लेटफार्म को टीन सेड से अक्षादीत किया जाएगा। पर्याप्त संख्या में लाइट फैन पीने के पानी के लिए नल और यात्रियों को बैठने के लिए बेंच लगवाए जाएंगे।

वहीं प्लेटफार्म नंबर दो पर भी निकास द्वार का निर्माण कराया जाएगा। जो दुकान निर्माण कार्य में हटेंगे या ध्वस्त किया जाएगा उन्हें रेलवे क्वार्टर के पास स्थापित करने के लिए रेलवे अपने ओर से जमीन उपलब्ध कराएगी। इस अवसर पर रेलवे के कई अधिकारियों के अलावा अवर अभियंता सुनील उपाध्याय भी मौजूद रहें ।




मानक के उल्लंघन का आरोप



सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के अमृत भारत स्टेशन के रूप में चयनित होने के बाद स्टेशन पर सुविधाओं की बढ़ोतरी के लिए अनेक निर्माण कार्य शुरू हुए हैं या शुरू होने वाला है जो शुरू हुआ है उसमें स्थानीय लोगों द्वारा मानक के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा है सुरेमनपुर स्टेशन से रोज यात्रा करने वाले अर्जुन चौधरी, रमेश सिंह, मुन्ना शर्मा, बीएन तिवारी, शुभम गुप्ता सहित कई लोगों ने बताया की प्लेटफार्म नंबर एक के विस्तार के कार्य में घटिया इट का उपयोग किया जा रहा है मानक के अनुसार सीमेंट भी नहीं डाला जा रहा है अन्य कार्यों में भी इसी तरह की अनियमितता की जा रही है जिसकी जांच करने की मांग मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी से स्थानीय लोगों ने की है।




By- Dhiraj Singh



No comments