Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सांसद की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों के साथ देखा गया मुख्यमंत्री का लाइव प्रसारण




*प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना समृद्ध भारत, स्वावलंबन भारत, निर्भर भारत और स्वाभिमानी भारत का प्रतीक: मस्त*


बलिया। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 1.75 करोड़ पात्र परिवारों को दिए गए निःशुल्क गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान के शुभारंभ का लाइव प्रसारण दिखाया गया। इस कार्यक्रम में पात्र लाभार्थियों को जनप्रतिनिधियों और जिलाधिकारी ने संबोधित किया। यहां पर पात्र लाभार्थियों में से 12 महिलाओं को जनप्रतिनिधियों और जिलाधिकारी द्वारा डमी चेक प्रदान किया गया।


सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले के समय में किसी व्यक्ति के घर गैस सिलेंडर होना समृद्ध व्यक्ति का प्रतीक माना जाता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक फैसले ने सभी भारतीय नागरिकों को अधिकार दे दिया कि गरीब तबके के व्यक्ति के घर में भी गैस सिलेंडर पर भोजन बनेगा। यह बदलते भारत की तस्वीर है। हमारा भारत देखते ही देखते विकास के मार्ग पर तेजी से अग्रसर हो गया है। कलेक्ट्रेट सभागार में पूरा भारत बैठा है और राज्य में विभिन्न जगहों पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं।ये लोग समृद्ध भारत, स्वावलंबन भारत, आत्मनिर्भर भारत और स्वाभिमान भारत के प्रतीक हैं। हमारे देश में त्योहारों का अलग ही महत्व है और इन महत्वपूर्ण त्योहार के अवसर पर सरकार द्वारा अपनी योजनाओं के माध्यम से गरीब तबके के लोगों को लाभान्वित करना सरकार की गरीबों की प्रति मंशा को दर्शाता है। सरकार पूर्ण रूप से समाज के पिछड़े पायदान पर खड़े व्यक्ति के साथ है।


सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली और दिवाली के अवसर पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया था और सरकार के मुख्यमंत्री ने अपना वही वादा पूरा किया है। उन्होंने कहा कि गरीब माताओं-बहनों  को त्योहार के अवसर पर मुफ्त गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाकर उनकी खुशियों में चार चांद लगा दिया है। उन्होंने धनतेरस और दिवाली त्यौहार की सभी को शुभकामनाएं दी।


भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव ने कहा कि गरीब माताओं-बहनों  को धुआं मुक्त ईंधन उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत यह योजना शुरू की गई थी। कमजोर लोगों को दैनिक समस्याओं से निजात दिलाने की दिशा में स्वच्छ ईंधन उपलब्ध करवाना एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया जो गरीब तबके के लोगों के लिए पूरी लगन से काम कर रहे हैं।


जिलाधिकारी ने कहा कि यह बात सत्य है कि कुछ समय पहले तक लोगों के घर में गैस सिलेंडर उपलब्ध होना समृद्धि का प्रतीक माना जाता है और स्टेटस सिंबल के तौर पर जाना जाता था। उन्होंने अपने बचपन के दोनों को याद करते हुए कहा कि पहले कोयले,उपले और लकड़ियों से खाना बनाया जाता था। अब समय बदला है और शासन स्तर से गरीब एवं कमजोर लोगों के लिए होली और दिवाली पर निशुल्क गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाकर लाखों माताओं-बहनों  को सम्मान देने का काम किया है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने ने कहा कि मैं चाहता हूं मेरा जिला इस योजना में नंबर वन रैंक प्राप्त करें।उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों और दूर दराज से आई माताओं-बहनों  को आगामी धनतेरस, दिवाली गोवर्धन पूजा, भैया दूज और छठ पूजा जैसे त्योहारों के लिए शुभकामनाएं दी।इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।



By- Dhiraj Singh

No comments