Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एक ही मोहल्ले में दो घटनाएं से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

 


मनियर, बलिया। क्षेत्र के मनियर कस्बे के वार्ड नंबर 5 जवाहर टोला में विषैले जंतु के डंसने से एक महिला की मौत हो गई । महिला के मौत के बाद भी  झाड़ फूंक की प्रक्रिया चलती रही। झाड़ फूंक की सामग्री मुसकैल की मिट्टी एवं फुलहा थाली लेकर तीन लोग एक ही बाइक पर सवार होकर  मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव जा रहे थे कि मनियर थाना क्षेत्र के पीलूई गांव के पास सामने से आ रही तेल के टैंकर से भिड़ंत हो गई। जिससे एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया एवं दो लोगों को आंशिक चोटें आई। 

मिली जानकारी के अनुसार मनियर थाना क्षेत्र के मनियर वार्ड नंबर 5 जवाहर टोला निवासी राजेश्वरी देवी 65 वर्ष पत्नी घूरा राजभर मनियर थाना क्षेत्र के  मनियर दियरा टुकड़ा नंबर दो में मंगलवार के दिन करीब 11:00 बजे दिन में खेत में घास साफ कर रही थी कि किसी विषैले जंतु ने काट लिया ।आनन फानन में परिजन  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मनियर ले गए जहां से इलाज के बाद जिला अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल बलिया पहुंचते ही डॉक्टर ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया। फिर भी परिजन झाड़ फूंक कराने हेतु  सीवान (बिहार) अंतर्गत रसूलपुर लेकर चले  गए थे जहां से बताया गया कि मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में झाड़ फूंक होती है । वहां पहुंचने पर झाड़ फूंक करने वाले तांत्रिक ने गांव से मुसकैल एवं फूलहा  थाली मंगाया जिसको लेकर धर्मेंद्र राजभर 25 वर्ष उर्फ मोटू व संतोष राजभर 26 वर्ष पुत्र गण बुला राजभर व मृतका का  पुत्र सनोज राजभर 25 वर्ष पुत्र घूरा राजभर निवासी स्थानीय बाइक से मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव जा रहे थे कि मंगलवार की रात करीब 11:00 बजे मनियर थाना क्षेत्र के पीलूई गांव के पास सामने से आ रही तेल के टैंकर से टकरा गए जिससे धर्मेंद्र राजभर उर्फ मोटू 25 वर्ष बुरी तरह से चोटिल हो गया जिसे इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पहुंचाया गया ।जहां  से जिला अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया गया ।बलिया से भी गंभीर स्थिति होने के चलते उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। बाइक पर बैठे सनोज राजभर एवं संतोष राजभर को आंशिक छोटे आई जिन्हें इलाज कर छोड़ दिया गया। झाड़ फूंक के बाद मृतक महिला के शव को बुधवार के दिन पैतृक निवास स्थान मनियर लाया गया जहां से उसका अंतिम संस्कार सरजू नदी के तट पर कर दिया गया।

 इस संबंध में पूछे जाने पर मनियर थाना प्रभारी मंतोष सिंह ने बताया कि दुर्घटना के बाद टैंकर को थाने पर लाया गया था लेकिन दोनों पक्षों ने आपस में समझौता कर लिया ।इसके बाद टैंकर को छोड़ दिया गया है।



प्रदीप कुमार तिवारी

No comments