Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

खुशखबरी : सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया 100 बेड के राजकीय सँयुक्त चिकित्सालय सोनबरसा का लोकार्पण

 


बलिया : मेरा प्रयास रहा है कि दूर दराज के लोग अपना इलाज करने के लिए महानगरों में ना जाये बल्कि उनका ईलाज उनके गांव के अस्पताल में हो जहाँ रोगों का बेहतर ईलाज की व्यवस्था हो इसी क्रम में मैंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में प्रयास करके 100 बेड का संयुक्त चिकित्सालय की स्थापना कराई जो सभी अत्याधुनिक संसाधनो से लैस होगा।

उक्त उद्द्गार सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के है जो मंगलवार को नवनिर्मित 100 बेड के संयुक्त राजकीय चिकित्सालय के लोकार्पण के अवसर पर आयोजन कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी रोगों के जांच हेतु अत्याधुनिक मशीनें अस्पताल में आ गई है । मैं यहाँ मौजूद सीएमओ, सीएमएस व चिकित्साधिकारियों से आग्रह करूँगा की लोगों को रेफर ना करे बल्कि उनका समुचित ईलाज करें। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देशित किया की वह रोगियों को बाहर की दवा ना लिखे जब सरकार सभी दवाइयां अस्पतालों को उपलब्ध करा रही हैं तो बाहर से दवा लिखने का क्या औचित्य है। 



सांसद ने उक्त अस्पताल परिसर में एक आयुर्वेदिक व एक होमियोपैथीक मेडिकल बनवाने की घोषणा करते हुए कहा कि कुछ लोग सोनबरसा अस्पताल का जमीन कब्जा करना चाहते हैं मैं अपने जनपद की जनता को भरोषा दिलाता हूं कि कोई भी सरकारी जमीन को कब्जा नही कर पायेगा जो कब्जा करने का प्रयास करेगा वो कब्जा करने लायक नही रह जायेगा। उन्होंने ऐसे लोगों को भगवान से डरने का नसीहत दिया। सांसद ने गोपालनगर में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का नाम अमर शहीद कौशल कुमार सिंह के नाम पर करने की घोषणा करते हुए सीएमओ से तुरन्त उस अस्पताल को चालू कराने को कहा। 



सांसद ने कहा कि दो साल कोरोना के चलते विकास कार्य नही हो सके फिर भी 35 हजार करोड़ की सड़कें व 112 हजार करोड़ का कार्य बलिया में हो रहा है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से चिकित्सको चिकित्साकर्मियों को सम्मान व सामाजिक संरक्षण देने का आग्रह किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि बलिया के विकास के लिए जो भी मैं आग्रह करता हूं हमारे नेता स्वीकार कर लेते है । सांसद ने सीएमओ से निजी चिकित्सकों व चिकित्सालयों द्वारा आम लोगों से ईलाज के नाम पर लूट खसोट ना करे इसलिए उनके साथ बैठक कर उन्हें उचित गाईड लाइन दें।



कार्यक्रम को संबोधित करते डॉ विद्यापति द्विवेदी ने कहा कि चिकित्सकों की हमेशा यमराज से ही लड़ाई रहती हैं मानव स्वरूप शिशु का पदार्पण हमारे हाथों में होता है और हमारे ही हाथों शमशान जाते है हम नही चाहते है कि किसी का भी नुकसान हो किन्तु हम मानव है और मानव मृत्यु पर नियंत्रण नही कर सकता । हम चाहेंगे कि संयुक्त चिकित्सालय सोनबरसा में लोगों को ईलाज के लिए उत्कृष्ट व्यवस्था प्रदान करें। कार्यक्रम को उपजिलाधिकारी सुनील कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी शाह, विजय बहादुर सिंह, बबलू तिवारी, रामप्रकाश सिंह, श्याम सुंदर उपाध्याय, राजीव उपाध्याय आदि ने संबोधित किया अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख डॉ मधु सिंह ने किया व संचालन हरिकांचन सिंह ने किया । वही सुशील पांडेय, रत्नेश सिंह, मदन सिंह, विजय बहादुर सिंह, राकेश सिंह, मार्कण्डेय सिंह माही, प्रशांत उपाध्याय, सियाराम यादव, दिनेश्वर गिरी, अरुण यादव सहित दर्जनों लोगों ने अतिथियों का स्वागत किया। संस्कृति कार्यक्रम अंजनी उपाध्याय व निर्भय नारायण शुक्ल द्वारा किया गया।




By- Dhiraj Singh

No comments