Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दो बसों में करीब 50 महिला पुरुषों को धर्म परिवर्तन के लिए ले जा रहे थे दो पादरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 


लखनऊ: दो बसों में करीब 50 महिला पुरुषों को धर्म परिवर्तन के लिए ले जा रहे थे दो पादरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार । शनिवार देर रात कानपुर में दो बसों को धर्म परिवर्तन के लिए ले जाते हुए रोका गया। इन बसों में 50 के करीब पुरुष और महिलाएं सवार थे। पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर इन बसों को रोका और धर्मांतरण कराने वाले गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

संजय वाल्मीकि नाम के एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि दीपक और विलियम नाम के दो पादरी उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए उन्नाव ले जा रहे थे। उन्हें हर महीने 50 हजार रुपये और नौकरी का लालच भी दिया गया था।

पुलिस ने संजय की शिकायत पर दीपक और विलियम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उन्हें हिरासत में ले लिया है। जिस बस में लोग सवार थे वो शहर के एक नामी स्कूल की है। बजरंग दल के नेता कृष्ण तिवारी का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि रात में नवाबगंज क्षेत्र से दो बसों में भरकर लोगों को उन्नाव में धर्म परिवर्तन के लिए बुलाया गया है। उनको पैसों का लालच दिया गया है।

कृष्ण तिवारी का आरोप है कि यह लोग शहर के अन्य रास्तों से भी धर्म परिवर्तन के लिए लोग ले गए हैं। दो बसें जो पकड़ी गई हैं वो तो बानगी भर है। पुलिस अब इन आरोपों की जांच कर रही है। यह घटना कानपुर में धर्म परिवर्तन के रैकेट के खुलासे की ओर इशारा करती है। इससे पहले भी घाटमपुर और चकरी में धर्म परिवर्तन के लिए लोगों को ले जाने के मामलों में गिरफ्तारी हो चुकी है।


डेस्क

No comments