Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर 52 मौजे के गुरु घराना से श्रद्धालु पहुंचे रामशाला



चितबड़ागांव। गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर 21 जुलाई रविवार को 52 मौजे हे गुरु घराने से भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने माथा टेका।

उक्त अवसर पर काफी दिनों से खाली चल रहे रामशाला की सिद्ध पीठ की गद्दी पर महंत को बैठने हेतु एक बैठक आहूत की गई।

उल्लेखनीय है कि विगत कई वर्षों से सर्वसम्मत से महंत पद पर श्री हरि जी सिंह को बैठने का प्रस्ताव रखा गया था और इस पर भूड़कूड़ा के सिद्ध पीठ पर आसीन महंत जी ने अपनी भी सहमति जताई लेकिन श्री हरि सिंह ने अस्वस्थ होने का कारण देकर अपनी असमर्थता प्रकट कर दी थी। तद्उपरांत एक बार पुनः उपस्थित५२ मौजौ के लोगों द्वारा श्री हरि जी के अनुज लल्लू जी को गद्दी पर बैठने के लिए प्रस्ताव रखा गया।

रामशाला कि उक्त सिद्ध पीठ पर प्रस्तावित लल्लू जी सिंह को महंत रूप में आसीन करने के लिए भूड़कूड़ा सिद्ध पीठ के महंत के आदेश की प्रतीक्षा की स्वीकृति के लिए उनसे आग्रह किया गया। श्री महंत जी ने उक्त शुभ एवं महान कार्य के लिए शुभ दिन निश्चित करने को कहा है।

गुरु पूर्णिमा पर उक्त प्रक्रिया से स्पष्ट है कि विगत काफी वर्षों से खाली चल रहे रामशाला की सिद्ध पीठ की गद्दी पर महंत को आसीन करने के लिए भरपूर प्रक्रिया का प्रयास आरंभ हो चुका है और लोगों में आस्था जाग उठी है कि शीघ्र ही सिद्ध पीठ की गद्दी अब ज्यादा दिन तक खाली नहीं रहेगी।

उक्त अवसर पर बैठक में मुख्य रूप से पूर्व चेयरमैन बृज कुमार सिंह, पूर्व चेयरमैन अभिराम सिंह "दारा", प्रभुनाथ तिवारी ,पूर्व अध्यापक हीरा जी सिंह सहित सैकड़ो गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


 रिपोर्ट अतुल कुमार तिवारी

No comments