Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

फूड प्वाइजनिंग के पीड़ित तीनों मरीजों की फिर तबीयत बिगड़ी, तीनों मरीज निजी नर्सिंग होम मऊ में भर्ती

 


मनियर, बलिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर मंगलवार को इलाज कराने के बाद घर गए मरीजों की फिर तबीयत बिगड़ी गयी  । मरीजों के परिजन लेकर एक निजी नर्सिंग होम में इलाज कराने के लिए मऊ पहुंचे हैं। इसकी जानकारी दूरभाष पर मरीजों के परिजन रंजय सिंह ने दी। बतातें चलें कि एक ही परिवार के तीन मरीज  उल्टी, दस्त, पेट दर्द, बुखार से पीड़ित एक-एक करके तीन मरीज अशोक सिंह 60 वर्ष, उनकी पत्नी कमली देवी 55 वर्ष एवं बहू शीला देवी 40 वर्ष पत्नी रंजय सिंह निवासी पीलूई थाना मनियर जनपद बलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर विगत मंगलवार को 6 बजे पहुंचे थे जिनका फर्स्ट एड वहां मौजूद फार्मासिस्ट कर रहे थे । कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था ।जब मरीज को आराम नहीं मिला तो फार्मासिस्ट जिला अस्पताल रेफर करने की तैयारी कर रहे थे इसी बीच परिजनो ने जमकर बवाल काटा  परिजनों के तरफ से मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया को फोन किया गया कि तीन मरीज छटपटा रहे हैं और यहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं है‌। सीएमओ के फोन पर आनन फानन में 9:00 बजे दिन के बाद प्रभारी चिकित्सा अधिकारी दिग्विजय कुमार पहुंचे एवं मरीजों का इलाज करने के बाद उन्हें छोड़ दिया। कुछ राहत उनको मिला इसके बावजूद भी उनकी उल्टी दस्त बंद नहीं हो रही थी। परिजन मरीज को लेकर मऊ पहुंचे हैं वहां समीर हॉस्पिटल में भर्ती कराये हैं।

इधर जब इस घटना की जानकारी मीडिया को हुई और मीडिया ने जब खबर चलाया तो डॉक्टर दिग्विजय कुमार अपने बचाव में मरीज के परिजनों से जाकर मिले और अपने बचाव में कुछ उनसे लिखवा कर लिए कि इलाज करने के बाद मरीज ठीक हुए हैं।  बतातें चलें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। डॉक्टर के उपस्थित न रहने के कारण लोग मरीज को लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करने के लिए मजबूर है। 

ओपीडी का समय 8:00 बजे सुबह से लेकर 2:00 बजे तक है लेकिन 9:00 बजे तक  मंगलवार को कोई डॉक्टर उपस्थित नहीं था। अगर सीएमओ  का फोन नहीं आता तो यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी उपस्थित नहीं होते ।कोई इमरजेंसी में मरीज आ जाय तो डॉक्टर की अनुपस्थिति में उनका इलाज फार्मासिस्ट ही करते हैं। इमरजेंसी देखने वाला कोई डॉक्टर भी नहीं है।

इस संबन्ध मे पुछे जाने पर प्राथमिक स्वास्थ केन्द मनियरके प्रभारी दिग्विजय कुमार ने बताया कि तीनो मरीजो के हालत मे सुधार होने के कारण कल ही  डिस्चार्ज कर दिया गया घर जाने के बाद कहां दुबारा कहां इलाज करा रहा है मुझे पता नही ।



प्रदीप कुमार तिवारी

No comments