Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

राजस्व विभाग के विकास कार्यों की हुई समीक्षा, डीएम का सख्त निर्देश : जिन विभाग की कार्य प्रगति की रैंकिंग खराब है वह अगले महीने में अच्छा रैंकिंग हो वर्ना होगी जवाब देही



*आईजीआरएस से संबंधित आवेदन पत्र को तत्काल निस्तारण कराए, वर्ना डिफाल्टर होने पर होगी जवाब देही तय* 


बलिया। राजस्व विभाग के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ संपन्न हुई। जिसमें बिंदुवार समीक्षा की गई। जीएसटी विभाग की कार्य की प्रगति धीमी पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कार्य की प्रगति तत्काल बढ़ाये और राजस्व विभाग स्टांप बेल्थरारोड में जमीन प्लाटिंग में कमी पाए जाने पर जिलाधिकारी द्वारा उनको नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। खनन विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि मिट्टी दो मीटर से अधिक खुदाई नहीं होनी चाहिए उससे अधिक होती है तो उस पर तत्काल कार्यवाही की जाए और अवैध खनन रोकने का भी आदेश दिया। विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि बिजली चोरी पर कार्रवाई नहीं हो रही है इस सम्बन्ध में शासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है उस पर तत्काल कार्यवाही की जाए। 


जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आईजीआरएस से संबंधित आवेदन पत्र को तत्काल निस्तारण कराए कोई भी आवेदन पत्र डिफाल्टर नहीं होनी चाहिए। अगर कोई आवेदन पत्र डिफॉल्टर पाया जाता है तो आपकी जिम्मेदारी तय की जाएगी। साथ ही अधिकारियों के कार्य के हिसाब से एसीआर भी लिखी जाएगी। कोई भी आवेदन पत्र लंबित नहीं होनी चाहिए आवेदन पत्र को समय सीमा के अन्दर ही  निस्तारण कराए। खाद औषधि विभाग के अधिकारी की कार्य प्रगति खराब पाए जाने पर उनके खिलाफ लेटर जारी करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जिस विभाग के अधिकारी को मीटिंग में उपस्थित होने के लिए लेटर जारी हुआ है और वह अधिकारी मीटिंग में अनुपस्थित पाए गए हैं तो उनका एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। 

सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि माह जुलाई में जिन विभाग की कार्य प्रगति की रैंकिंग कम है वह अगले महीने में अधिक रैंकिंग बढ़ाये नहीं तो आपकी जिम्मेदारी तय की जाएगी। बैठक में एडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट, सीआरओ, सभी एसडीएम और अन्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।



By- Dhiraj Singh

No comments