Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

हाल्ट घोषित रेवती रेलवे स्टेशन को पुनः स्टेशन बहाल करने की सलेमपुर सांसद ने संसद में उठाई मांग

 


 रेवती (बलिया) सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के सपा सांसद रमाशंकर विद्यार्थी ने लोकसभा के सदन में अपने क्षेत्र में हाल्ट घोषित किए गए रेवती व बनकटा रेलवे स्टेशन को पुनः स्टेशन बहाल करने की मांग की। 

उन्होंने सरकार का ध्यान आकर्षित करतें हुए कहा कि सन 2023 में रेवती को हाल्ट घोषित किए जाने से यह यात्री सुविधा विहिन स्टेशन हो गया है। छपरा बलिया के बीच तीसरा सर्वाधिक आय वाला स्टेशन है। यहां छपरा दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस, बलिया सियालदह, उत्सर्ग एक्सप्रेस तथा छपरा वाराणसी इंन्टरसिटी चार चार एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव है। बावजूद प्लेटफार्म नंबर एक को समाप्त किए जाने से वृद्ध,विकलांग, महिलाओं व बच्चों को ट्रेन में चढ़ने उतरने में काफी असुविधा हो रही है। ठेके पर टिकट की बिक्री हो रही है। ट्रेन के आने जाने की एलाउंसमेन्ट की कोई व्यवस्था नहीं है। ट्रेनों का संचालन सुरेमनपुर व सहतवार से किया जा रहा है। दोनों के बीच की दूरी 21 किलो मीटर है। 

इसी तरह छपरा रेलखंड के बनकटा रेलवे स्टेशन को भी हाल्ट घोषित कर दिया गया है। बनकटा में मौर्य व बरौनी एक्सप्रेस के ठहराव की लोग काफी लंबे समय से मांग कर रहे हैं। मै सरकार से दोनों हाल्ट घोषित रेवती व बनकटा स्टेशन को पुनः स्टेशन बहाल करने की मांग करता हूं।


पुनीत केशरी

No comments