Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सीएचसी रेवती पर गरीब अधेड़ मरीज की मौत से आक्रोशित लोगों ने दिया धरना

 


 रेवती(बलिया) स्थानीय नगर के गुदरी बाजार निवासी 56 वर्षीय अधेड़ राधेलाल राम की शनिवार की रात सीएचसी रेवती पर हुई मौत से आक्रोशित लोगों ने भाजपा नेता मांडलू सिंह के नेतृत्व में अस्पताल का गेट बंद कर धरना दिया। आधा घंटा के बाद क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह से मोबाइल पर सीएचसी पर रात में डाक्टर की ड्यूटी सुनिश्चित करने तथा दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया। 

राधेलाल की शनिवार की देर सायं पेट में दर्द होने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाए। रात्रि में किसी डांक्टर के न होने पर मौजूद फार्मासिस्ट द्वारा मरिज को गैस,पेट दर्द व सांस लेने में तकलीफ की शिकायत को देखते हुए तीन अलग-अलग इंजेक्शन लगाए गए। गंभीर स्थिति को देखते हुए 45 मिनट बाद मरीज को बलिया के लिए रेफर कर दिया गया। एम्बुलेंस आने से पूर्व मरीज की मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही भाजपा नेता मांडलू सिंह अपने दर्जनों समर्थकों सहित अस्पताल परिसर में पहुंच गए तथा रात में किसी डाक्टर के न रहने से गरीब मरीज की मौत से आक्रोशित समर्थकों सहित धरना पर बैठ गए। मामले की जानकारी मिलते ही थाना के एस आई प्रभाकर शुक्ला मौके पर पहुंचे तथा अस्पताल का गेट खुलवाया। बाद विधायक द्वारा दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही के आश्वासन पर धरना समाप्त कर दिया गया। राधेलाल के भाई रीगन भारती सहित परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा पोस्ट मार्टम नही कराये जाने के संबंध में लिखित तहरीर दिए जाने पर पुलिस द्वारा मरीज के शव को परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया। 

इस संबंध में अधीक्षक डा. प्रवीण कुमार ने बताया कि रविवार से रात में डाक्टर के सीएचसी पर रहने का रोस्टर बनाया गया है। इसी बीच दुर्भाग्यवश शनिवार की रात उक्त घटना हो गई। 

धरना पर भाजपा नेता मांडलू सिंह के साथ बैठने वालों में चंदन सिंह,मानू सिंह, मुकेश तिवारी, भीम उपाध्याय, अंकित उपाध्याय, महताब आलम, आरिफ आदि रहें।


पुनीत केशरी

No comments