Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जादू टोना को लेकर चला लाठी डंडा महिला की मौत,चार घायल

 


 रेवती, बलिया : थाना क्षेत्र के हरिहाकला ग्राम में शनिवार की रात साढ़े नौ बजे जादू टोना को लेकर अक्षयलाल शाह व गौरीशंकर शाह दो पट्टीदारों के बीच लाठी डंडा से जमकर हुई मारपीट की घटना में 65 वर्षीय राजमुनी देवी पत्नी अक्षयलाल शाह की मौत हो गई। जबकि संतोष शाह (30),सोनू शाह ( 27), बेबी शाह (25) तथा दूसरे पक्ष के रूपेश शाह (25) वर्ष घायल हो गए। 

मृतक के पुत्र द्वारा इस संबंध में 7 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है। पुलिस द्वारा नये कानून के तहत धारा 191(2),115(2),352,351(2),105 के तहत मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार हरिहाकला ग्राम निवासी गौरीशंकर शाह की नातिन रूपा की 15 जून को कलकत्ता में मौत हो गई। 30 जून को गांव हरिहाकला में नातिन का श्राद्ध संपन्न हुआ। गौरीशंकर के परिवार वालों को संदेह था कि राजमुनी देवी के पूजा पाठ व जादू टोना के चलते नातिन रूपा की मौत हुई है। इस बात को लेकर गौरी शंकर शाह के पक्ष लोग कुपित थे। शनिवार की रात इसी बात को लेकर गौरीशंकर शाह के परिवार के लोग लामबंद हो कर अक्षय लाल शाह के घर में घुस कर लाठी डंडा से मारपीट करने लगे। जिससे चलते राजमुनी देवी सहित परिवार के तीन अन्य लोग घायल हो गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाते समय रास्ते में राजमुनी देवी की मौत हो गई। 

गभीर रूप से घायल सोनू शाह तथा दूसरे पक्ष के रूपेश शाह को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय बलिया के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर आवश्यक पंचनामा के साथ पोस्टमार्टम हेतू जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। घटना के बाद आरोपित पक्ष के लोग फरार है। पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।


पुनीत केशरी

No comments